HomeHimachal Newsटौंस में गिरी पिकअप, लापता युवकों की तलाश में नदी में कूदे...

टौंस में गिरी पिकअप, लापता युवकों की तलाश में नदी में कूदे DSP

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल (Chaupal in Shimla district of Himachal Pradesh) में एनएच-707 पर गुम्मा के समीप हुए पिकअप हादसे में दो लोग लापता हैं. लोगों की टौंस नदी में तलाश की जा रही है. बचाव दल की अगुआई कर रहे डीएसपी चौपाल Chaupal की दिलेरी के लिए न्योल क्षेत्र के लोगों ने उन्हें सम्मानित करने की मांग उठाई है. बीते सोमवार को डीएसपी चौपाल Chaupal राज कुमार लापता लोगों की तलाश में उफनती नदी में कूद गए थे तथा टौंस की गहराई में हादसाग्रस्त पिकअप को ढूंढ निकाला था.

Two people are missing in a pickup accident near Gumma on NH-707 at Chaupal in Shimla district of Himachal Pradesh. People are being searched in Tons river. For the courage of DSP Choupal, who is leading the rescue team, the people of Neyol area have raised a demand to honor him. On Monday, DSP Chaupal Raj Kumar jumped into the raging river in search of missing people and found the accident-prone pickup in the depth of tons.

ग्राम पंचायत चइंजन के प्रधान हेत राम कैंथला Kainthala , ग्राम पंचायत टिकरी न्योल के उप प्रधान केवल राम शर्मा, पूर्व बीडीसी चेयरमैन राम लाल न्योली,स्थानीय युवा वसंत न्योली, रमेश कांटा एवं न्योल क्षेत्र के लोगों ने सरकार से मांग की है कि विकट परिस्थितियों के बीच बहादुरी दिखाने वाले एसडीपीओ चौपाल Chaupal राज कुमार तथा इस अभियान को अंजाम दे रहे लोगों को सम्मानित किया जाए. लोगों ने ऐलान किया है कि एसडीपीओ राज कुमार को न्योल क्षेत्र में भविष्य में होने वाले किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम के मंच पर सम्मानित किया जाएगा.

क्या बोले डीएसपी
डीएसपी चौपाल Chaupal राज कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम, प्रशासन व स्थानीय लोगों ने टौंस नदी में हरेक संभावित स्थान पर लापता लोगों की तलाश की, लेकिन उनका अभी तक कोई भी पता नहीं चल पाया है. इस बारे में ईछाडी बाँध के प्रबंधन एवं टौंस नदी के दोनों तरफ के लोगों से अपील की गई है कि यदि कोई शव नदी में नजर आये तो तुरंत चौपाल पुलिस को सूचित करें. न्योल के युवा वसंत न्योली ने बताया कि न्योल क्षेत्र के दर्जनों लोग प्रशासन के साथ तीन दिन तक लापता लोगों की तलाश में डटे रहे, लेकिन अभी तक उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिल पाई है. वसंत ने बताया कि एसडीपीओ चौपाल Chaupal राज कुमार ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन और लापता लोगों की तलाश में सोमवार को उफनती टौंस नदी की गहराई में उतर कर जिस तरह बहादुरी का परिचय दिया है, उससे इस अभियान में जुटे लोगों में एक नए उत्साह का संचार हुआ है. इस अभियान में न्योल क्षेत्र के केवल राम नगराईक, नारायण सिंह, कंवर सिंह चमसान, सुरेश रथटा, श्याम सिंह बरसांटा लोग शामिल है. एसडीपीओ चौपाल राज कुमार की हथेली में शीशा लगने से गहरी चोट आई है, जबकि सुरेश रथटा के पाँव तथा दोनों टांगों में चोटें लगी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular