Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यUttar Pradesh Newsतीन दिन बंद रहेंगे आठवीं तक के सभी स्कूल, DM ने जारी...

तीन दिन बंद रहेंगे आठवीं तक के सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश

Breaking News आपको बता दे की UP (Uttar Pradesh) में winter को देखते हुए two districts में three days के लिए schools को closed कर दिया गया है। कक्षा आठ तक के schools में 28 दिसंबर तक holiday का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाओं को 10 से तीन बजे तक संचालित करने का आदेश जारी किया गया है।

Bijnor DM Umesh Mishra ने बताया कि शीतलहर और घने कोहरे के चलते Nursery to class eight तक के all schools को close रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा नौ से 12 तक की सभी कक्षाओं को सुबह 10 बजे से तीन बजे तक संचालित करने का आदेश दिया गया है।

Big news आपको बता दे की Budaun DM ने भी शीतलहर को देखते हुए जिले के सभी basic schools में three-day holiday घोषित किया है। डीएम ने बताया, जिले में कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी स्कूलों परिषदीय/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त/वित्तविहीन, सीबीएसई व कस्तूरबा विद्यालयों में 26, 27 व 28 तीन दिन का अवकाश रहेगा। अवकाश के दिनों में अगर कोई स्कूल खुला पाया गया तो कार्रवाई की जायेगी। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूल सुबह 10 से अपराह्न तीन बजे तक खुलेंगे

बरेली कॉलेज ने निरस्त की सर्दी की छुट्टी (Bareilly college canceled winter vacation)

Breaking News आपको बता दे की Rohilkhand University से छुट्टी के संबंध में कोई आदेश नहीं मिलने के कारण Bareilly College ने 26 दिसंबर से 31 जनवरी तक होने वाले winter vacation को अग्रिम आदेशों तक निरस्त कर दिया है। प्राचार्य प्रोफेसर ओपी राय ने बताया कि अवकाश कैलेंडर में इस छुट्टी को दर्ज किया गया है मगर फिलहाल इसे स्थगित किया जा रहा है।

आपको बता दे की 26 दिसंबर से कक्षाओं का संचालन यथावत जारी रहेगा विश्वविद्यालय से शीतकालीन अवकाश के संबंध में निर्देश प्राप्त होने पर अग्रिम सूचना दी जाएगी। छुट्टी नहीं होने पर शिक्षकों ने रोष जताया है।

बता दे की स्नातक प्रथम सेमेस्टर में मेजर विषयों में परिवर्तन कराने वाले छात्र 28 दिसंबर तक ललित कला विभाग में प्रो पंपा गौतम के पास अपना प्रार्थना पत्र जमा कर सकते हैं। 28 दिसंबर के बाद किसी भी प्रार्थना पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular