HomeHimachal Newsसावधान रहिए, हिमाचल में फट सकते हैं अभी बादल

सावधान रहिए, हिमाचल में फट सकते हैं अभी बादल

The weather remained clear in the morning across Himachal Pradesh on Sunday. But after noon, it has rained heavily in many places including Shimla. Fortunately, no damage was reported on Sunday.

Be careful cloudburst in Himachal Pradesh

रविवार को हिमाचल प्रदेश भर में सुबह-सुबह मौसम साफ रहा। मगर दोपहर के बाद शिमला (Shimla) सहित कई जगहों पर जमकर बारिश हुई है। गनीमत यह रही कि रविवार को किसी नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

वहीं मौसम विभाग ने चंबा , कुल्लू, शिमला, कांगड़ा, सिरमौर और मंडी (Chamba, Kullu, Shimla, Kangra, Sirmaur and Mandi) में कई जगह बादल फटने की आशंका जताई है। वहीं आज के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग (weather department) ने अभी 25 अगस्त तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई है। इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। नदियां उफान पर रह सकती हैं।

शनिवार को प्रदेश भर में बारिश ने तबाही मचाई थी। भारी बारिश ने चंबा, कांगड़ा, मंडी व शिमला जिलों (Chamba, Kangra, Mandi and Shimla districts) में कोहराम मचाया है, जिसमें 22 लोगों की मौत और कई भवनों को नुकसान हुआ था और सैकड़ों सड़कें बंद पड़ी थी।

वहीं हिमाचल में भारी बारिश (heavy rains in Himachal) के चलते जहां बीते रोज 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। वहीं यह मौत का सिलसिला आज भी जारी रहा। रविवार को भी मौसम के चलते 6 लोगों की मौत हुई है।

दर्दनाक हादसा : खाई में गिरी, परिवार के 4 लोगों की मौके पर मौत

इसके अलावा सड़क हादसों में भी तीन लोगांे ने जान गवाई है। रविवार को मंडी में पानी के तेज बहाव में बहने से चार की मौत व पत्थरों की चपेट में मिनी ट्रक के आने से एक पंजाब निवासी की मौत हुई है। इसी तरह से बिलासपुर में भूस्खलन की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मृत्यु हुई है।

वहीं कांगड़ा व शिमला जिला में सड़क हादसे (road accidents in Kangra and Shimla districts) में दो की जान गई। वहीं शिमला के ठियोग (Theog of Shimla) में मलबे से महिला का शव बरामद हुआ है।

बीते रोज मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र (Theog of Shimla) में बादल फटने से ओल्ड कटौला के संदोआ में बाढ़ की चपेट में आने से परिवार के छह सदस्यों सहित 7 लोग लापता हो गए थे। इन लापता लोगांे में रविवार को एक महिला का शव आज बरामद कर लिया गया है।

मृतक महिला की पहचान सतार अली की पत्नी के तौर पर हुई है। महिला संदोआ में शनिवार को सतार अली व उसकी पत्नीए दो बेटे छाईयाए साजिदए दो बेटियां साजिदाए सुहाना और तौफीक अख्तर पुत्र बरकत अली देर रात बाढ़ में बह गए थेए जिनमें दो शव बरामद हुए थे।

एनडीआरएफ के 30 जवान और पुलिस दल ने लापता लोगों की तलाश में रेस्क्यू अभियान चलाया है। पांच लापता हुए लोगों की तलाश अभी जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular