HomeHimachal NewsJEE मेन-2022 में चेतन कुकरेजा ने हिमाचल में किया टॉप

JEE मेन-2022 में चेतन कुकरेजा ने हिमाचल में किया टॉप

Chetan is basically a resident of Parwanoo in Himachal district Solan. He did his education up to two years, D.A.V. Passed by nuclear. He told that after completing 10th standard, Akash took training from Byju's for 2 years. After this completed the education of 2nd class.

ज्वाइंट एंट्रैंस एग्जाम (जे.ई.ई.) मेन-2022 में चेतन कुकरेजा ने हिमाचल प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। जे.ई.ई. सैशन-वन परीक्षा में चेतन कुकरेजा ने 99.844 परसैंटाइल हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है। चेतन ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

चेतन मूल रूप से हिमाचल के जिला सोलन के परवाणु (Parwanoo in Himachal district Solan) के रहने वाले हैं। उन्होंने जमा दो तक की शिक्षा डी.ए.वी. परवाणु से उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करने के बाद 2 साल तक आकाश बायजूस से ट्रेङ्क्षनग ली। इसके बाद जमा 2 कक्षा की पढ़ाई पूरी की।

इस साल जे.ई.ई. परीक्षा में अपीयर हुए। चेतन के पिता हितेश कुमार और माता नरीना कुकरेजा दोनों शिक्षक हैं। चेतन कुकरेजा ने बताया कि उनका लक्ष्य अब जुलाई के तीसरे सप्ताह में होने वाली सैशन-टू परीक्षा और आखिर में 28 अगस्त को जे.ई.ई. एडवांस परीक्षा पास कर आई.आई.टी. क्लीयर करना है।

चेतन की माता नरीना कुकरेजा ने बताया कि उनका बेटा शुरू से ही पढ़ाई में मेहनती रहा है। उन्हें उम्मीद है कि बेटा जे.ई.ई. सैशन टू और एडवांस परीक्षा को भी अच्छे अंक के साथ पास करेगा। उधर, आकाश बायजूस के मैनेजिंग डायरैक्टर आकाश चौधरी ने चेतन कुकरेजा को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उल्लेखनीय है कि जे.ई.ई. परीक्षा के लिए 9 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण करवाया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular