HomeHimachal Newsजयराम ठाकुर : देश में उखड़ गया कांग्रेस का तंबू, फिर भी...

जयराम ठाकुर : देश में उखड़ गया कांग्रेस का तंबू, फिर भी दे रहे गारंटी

जयराम ठाकुर उखड़ गया कांग्रेस का तंबू…

Jai Ram Thakur: Congress’s tent uprooted in the country, still giving guarantee

धर्मपुर ( Dharampur Himachal News ): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का फैसला किया है और यह एक संयोग है कि हिमाचल प्रदेश भी अपने अस्तित्व के 75वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश में 75 कार्यक्रमों के माध्यम से हिमाचल के 75 वर्ष की गौरवमयी यात्रा को मनाने का निर्णय लिया है, लेकिन प्रदेश सरकार का यह निर्णय कांग्रेस पार्टी के नेताओं को रास नहीं आ रहा है और इन कार्यक्रमों में उमड़ रही आम लोगों की भीड़ के कारण ये नेता बौखला गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी नेता विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। वे 10 गारंटी का झांसा देकर राज्य के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। ( The Chief Minister said that Congress leaders are trying to mislead the people of the state in the name of development. They are trying to woo the voters of the state by promising 10 guarantees. )

हिमाचल छात्रों के लिए खुशखबरी, इन कक्षाओं की सेमेस्टर प्रणाली बंद ( CLICK HERE )

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अपनी कोई गारंटी नहीं है और वह लोगों को 10 गारंटी दे रही है। देश में कांग्रेस का तंबू उखड़ गया और अब गारंटी देने लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर ( Uttarakhand, Uttar Pradesh, Goa and Manipur ) में भी विधानसभा चुनावों में दोबारा बहुमत हासिल करके मिशन रिपीट सुनिश्चित किया है और अब हिमाचल प्रदेश की बारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उदारता से हिमाचल को बहुत लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए 800 करोड़ रुपए की विशेष सहायता के अलावा, केंद्रीय परियोजनाओं में 90:10 का अनुपात बहाल करके केंद्रीय वित्त पोषण में राज्य का विशेष श्रेणी का दर्जा बहाल किया। उन्होंने कहा कि पांच वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड 7 बार हिमाचल का दौरा किया है।

The Chief Minister said that Himachal has benefited a lot due to the generosity of Prime Minister Narendra Modi. He said that besides special assistance of Rs 800 crore for Himachal, the special category status of the state in central funding was restored by restoring the 90:10 ratio in central projects. He said that the Prime Minister has visited Himachal a record 7 times during the last five years.

RELATED ARTICLES

Most Popular