HomeHamirpur hp News In Hindi | latest hamirpur hp newsCM जयराम बोले हिमाचल में बढ़ती बेरोजगारी के लिए कांग्रेस की नीतियां...

CM जयराम बोले हिमाचल में बढ़ती बेरोजगारी के लिए कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदार

हिमाचल प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी (unemployment in Himachal Pradesh) के लिए कांग्रेसी नेता भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं के बयानों से यह लग रहा है कि जैसे उनके समय में एक भी बेरोजगार प्रदेश में नहीं था और भाजपा के सत्ता में आने पर ही बेरोजगार बढ़े हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घंडीर में झंडूता मंडल भाजपा (Jhanduta Mandal BJP in Ghandir) द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए प्रदेश की सत्ता में लंबे समय से रही कांग्रेस की सरकारें जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को उनके शिलान्यास व उद्घाटन करने पर भी एतराज है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिस योजना के लिए पैसे का प्रावधान करेंगे, उसका वह शिलान्यास करेंगे और योजना के पूरा होने पर उद्घाटन भी करेंगे।

कांग्रेसी नेताओं में चल रही शोर मचाने की होड़

जयराम ठाकुर ने कहा कि आजकल कांग्रेसी नेताओं में शोर मचाने की होड़ चल रही है। उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी शोर मचाया है, वह दोबारा सदन में नहीं पहुंचा है। कांग्रेसी नेताओं को इससे नसीहत लेने की सलाह दी तथा कहा कि उन्होंने अपने शासनकाल में प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया है और पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर विकास करवाया है जबकि कांग्रेस के मुख्यमंत्री तो 5 वर्ष में आधे से ज्यादा विस क्षेत्रों में जाते तक नहीं थे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा (Chief Minister Jai Ram Thakur said) कि कांग्रेसी नेताओं (Congress leaders) को तो प्रधानमंत्री के हिमाचल आने (Prime Minister comes to Himachal) से भी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला (Prime Minister Narendra Modi Mall Road Shimla) दौरे के दौरान मालरोड पर पैदल चलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया जबकि कांग्रेसी नेताओं को यह परेशानी हो रही है कि प्रधानमंत्री तो उनके भी आते थे लेकिन वे सो कर चले जाते थे।

जुलाई महीने के अंत में या फिर अगस्त के शुरू में एम्स का उद्घाटन करेंगे मोदी
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरसात (Prime Minister Narendra Modi) के बाद चम्बा (Chamba) आएंगे और जुलाई महीने के अंत में या फिर अगस्त के शुरू में एम्स का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार का 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो चुका है लेकिन इस दौरान भ्रष्टाचार का कोई भी मामला सामने नहीं आया जबकि कांग्रेस राज में हजारों करोड़ रुपए के घोटाले हुए थे।

कांग्रेस सरकार की इन कथित हरकतों की वजह से देश का स्तर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर निम्न हो गया था लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इसी महीने से प्रदेश के लोगों को 125 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी (125 units of electricity free of cost)।

नता के फैसले से कांग्रेसी नेताओं में बौखलाहट

कांग्रेसी नेता प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के सपने देख रहे हैं लेकिन प्रदेश की जनता ऐसा नहीं चाहती, जिससे कांग्रेसी नेताओं में बौखलाहट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को यह आभास हो चुका है कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की तरह प्रदेश में भी कांग्रेस जाने वाली है।

कांग्रेसी नेता भाजपा पर प्रदेश के लोगों को मुफ्तखोर बनाने का आरोप लगा रहे हैं, लिहाजा अब लोगों को खुद कांग्रेस से अपनी इस बेइज्जती का बदला लेना चाहिए और वोट मांगते समय उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा (Chief Minister said) कि कुटवांगड़ पेयजल योजना (Kutwangad Drinking Water Scheme) को सितम्बर में लोकार्पित कर दिया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय विधायक जीत राम कटवाल (Local MLA Jeet Ram Katwal), सदर विधायक सुभाष ठाकुर (Sadar MLA Subhash Thakur), जिला प्रभारी नवीन शर्मा, जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, डीसी बिलासपुर पंकज राय (DC Bilaspur Pankaj Rai), एसपी साजू राम राणा (SP Saju Ram Rana) आदि भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular