Home हिमाचल समाचार ऊना न्यूज़ कोरोना से 12 संक्रमितों की मौत, रिकॉर्डतोड़ 948 नए केस

कोरोना से 12 संक्रमितों की मौत, रिकॉर्डतोड़ 948 नए केस

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona Virus) रोजाना नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है. अब सूबे में एक दिन में रिकॉर्ड 948 केस रिपोर्ट हुए हैं, जबकि 12 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार रात को जारी मेडिकल बुलेटिन (Medical bulletin) में शिमला (Shimla) जिले में सबसे अधिक केस आए हैं. वहीं, मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

कहां-कहां मौतें
मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई है. हमीरपुर के टिक्कूबरोट के 84 वर्षीय बुजुर्ग, हमीरपुर के 66 वर्षीय बुजुर्ग, कुल्लू के वार्ड-नौ हनुमारी बाग के 74 वर्षीय बुजुर्ग, खनियारा धर्मशाला के 54 वर्षीय व्यक्ति और मंडी के बल्ह के सियोइहल निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा है. कांगड़ा के टांडा अस्पताल में कोरोना से चार मरीजों की मौत हुई है. इनमें पालमपुर के 53 वर्षीय शख्स, नूरपुर के 74 वर्षीय बुजुर्ग, निशमबडो के 84 वर्षीय बुजुर्ग और चलौर के 42 वर्षीय व्यक्ति ने जान गंवाई है. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमण से दो मरीजों की मौत हुई है. ठियोग के रहने वाले 58 वर्षीय मरीज और जतोग से आर्मी के संक्रमित जवान ने दम तोड़ दिया. सोलन जिले में नालागढ़ के 95 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई.

विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सचिव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. विधानसभा के शीतसत्र की तैयारियों के लिए वह शिमला और धर्मशाला गए थे और इस बीच उन्हें कोरोना के कुछ लक्षण नजर आए. उन्होंने अपना टेस्ट करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव निकले हैं. वह अब घर में आइसोलेट हो गए हैं. यशपाल शर्मा को मंगलवार को भी हल्का बुखार था.मंडी में आयुर्वेदिक संस्थान पंडोह के पांच डॉक्टर, एसई आईपीएच, एसई पीडब्ल्यूडी, नेरचौक मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ प्रवक्ता मेडिसन, पंडोह बटालियन के 19 जवान और हटली थाने के सभी पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

हिमाचल में कितने केस

हिमाचल प्रदेश भर में मंगलवार को 948 नए मामले आए हैं. शिमला 375, मंडी 175, कांगड़ा 76, कुल्लू 72, लाहौल-स्पीति-हमीरपुर 42-42, ऊना 38, किन्नौर 8, सोलन 35, बिलासपुर 33, चंबा 31 और सिरमौर में 17 नए मामले आए हैं. वहीं, 463 मरीज ठीक हुए हैं.

अत्यन्त प्रसिद्ध

error: Content is protected !!