HomeHimachal NewsDharamshala Hindi News | Dharamshala News In Hindi | धर्मशाला न्यूज़बड़ी खबर : हिमाचल के इन कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक

बड़ी खबर : हिमाचल के इन कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक

Employees holidays Ban on Himachal

हिमाचल प्रदेश में मानसून (Monsoon in Himachal Pradesh) के दस्तक देते ही लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) ने फील्ड में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। फील्ड में तैनात करीब 15,000 कर्मचारियों को अगले आदेश तक विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश मिलेगा। हिमाचल सरकार ने भूस्खलन वाले किन्नौर, चंबा, लाहौल स्पीति और शिमला (Kinnaur, Chamba, Lahaul Spiti and Shimla) जैसे क्षेत्रों में 500 डोजर और जेसीबी भी तैनात कर दिए हैं।

सड़कों के किनारे बंद पड़ीं निकासी नालियों से मलबा हटाने के लिए भी कहा गया है ताकि सड़कों पर जलभराव न हो सके। जिलों में लोक निर्माण कार्यालय में शिकायत कक्ष खोलने के लिए भी कहा गया है ताकि सड़कें बंद होने की जानकारी यहां उपलब्ध होती रहे।

हिमाचल के मैदानी इलाकों की अपेक्षा पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से ज्यादा नुकसान होता है। बीते वर्ष भी लोक निर्माण विभाग को 50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। कई पुल और सड़कें ध्वस्त हो गई थीं। हिमाचल में इसी महीने सेब सीजन शुरू होने जा रहा है।

ऐसे में लोक निर्माण विभाग ने बरसात के समय में मंडल और उपमंडल स्तर के अधीशाषी अभियंताओं और सहायक अभियंताओं को सड़कें दुरुस्त करने के लिए कहा है। विभाग ने इस साल करीब 3,000 किलोमीटर सड़कों पर टारिंग भी की है। विभाग के इंजीनियर-इन-चीफ अजय गुप्ता (Ajay Gupta, Engineer-in-Chief) ने कहा कि बरसात में पहाड़ियां खिसकने का खतरा रहता है। सड़कें ज्यादा समय तक बाधित न हों, इसके चलते मशीनरियां फील्ड में भेजी गई हैं। फील्ड में तैनात कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular