Home India शांता कुमार से वापस ली एस्कार्ट सुविधा

शांता कुमार से वापस ली एस्कार्ट सुविधा

शांता कुमार से वापस ली एस्कार्ट सुविधा

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की एस्कार्ट सुविधा वापस ले ली गई है। इसके लिए खुद शांता कुमार ने आग्रह किया था, जिसके बाद ही यह सुविधा वापस ली गई है। हालांकि इसमें भी पांच महीने का समय लग गया।

इससे सरकार को हर माह करीब चार से पांच लाख रुपए की बचत होगी और अब शांता कुमार द्वारा किसी टुअर पर जाने के अवसर से पहले स्टाफ द्वारा जानकारी दिए जाने पर ही एस्कार्ट सुविधा साथ रहेगी। गौर रहे कि शांता कुमार ने करीब पांच महीने पहले सरकार को पत्र लिखकर एस्कार्ट सुविधा वापस लेने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा था कि उनको ऐसी सुरक्षा की कम ही आवश्यकता हो रही है और वह पालमपुर से बाहर भी कम ही जा रहे हैं। शांता कुमार की तरफ से जून में भेजे गए पत्र के बाद भी ऐसा संभव नहीं हो पाया और शांता कुमार के काफिले में एस्कार्ट सुविधा जुड़ी रही। सूत्रों के अनुसार सरकार व संबंधित विभाग ने शांता कुमार की सुरक्षा को जरूरी बताते हुए एस्कार्ट सुविधा वापस न लिए जाने को प्राथमिकता माना, जबकि शांता ने पत्र में लिखा था कि जरूरत होने पर वह स्वयं एस्कार्ट सुविधा के लिए लिख दिया करेंगे।
इस सारे पत्राचार में करीब पांच माह का समय लग गया, जिसमें सरकार की जेब से करीब 20 लाख रुपए और खर्च हो गए। जानकारी के अनुसार अब पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का यह आग्रह स्वीकार कर लिया गया है। शांता कुमार को पत्र के माध्यम से सूचना दी गई है कि उनकी एस्कार्ट सुविधा वापस ली जाएगी और आवश्यकता पड़ने पर उनको यह सुविधा प्रदान की जाती रहेगी। फिलवक्त शांता कुमार ने अन्य राजनेताओं के लिए एक मिसाल पेश कर दी है।

अत्यन्त प्रसिद्ध

error: Content is protected !!