HomeHimachal Newsअति दुखद : पेड से लटका पति, गम में पत्नी ने भी...

अति दुखद : पेड से लटका पति, गम में पत्नी ने भी जहर खाकर दी जान

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में चौबीस घंटे में चार लोगों ने सुसाइड किए हैं. जहां, धर्मशाला के एक होटल में ऊना के महिला-पुरुष ने जहर खाकर जान दी. वहीं, कांगड़ा के पुलिस संसारपुर टैरेस चौकी की ग्राम पंचायत हलेड में पति पत्नी ने सुसाइड कर लिया.

जानकारी के अनुसार, पुलिस संसारपुर टैरेस चौकी की ग्राम पंचायत हलेड में कानपुर के युवक ने पेड़ से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. पति को फंदे पर झूलते देख पत्नी ने भी घर आकर जहरीला पदार्थ निगल लिया, जिससे उसकी भी मौत हो गई.

घर से कुछ दूरी पर मिला शव
कानपुर निवासी मंजीत सिंह (34) पुत्र प्रकाश चंद ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे अपने घर से थोडी दूर स्वां खडड किनारे पेड के साथ फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का लग रहा है. देहरा पुलिस डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, एसएचओ कुलदीप कुमार व संसारपुर टैरेस पुलिस एएसआई संजीव कुमार व टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन कर शव को पेड से नीचे उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिऐ देहरा भेजा गया.

पत्नी ने गम में खाया जहर
इसी दौरान जब युवक ने फंदा लगाया और लोगों को इसके बारे में पता चला तो पति को फंदे पर झूलते देख मंजीत सिंह की पत्नी रूचि (33) ने घर का दरवाजा बन्द कर कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया. पत्नी की तबीयत बिगडती देख परिजनों ने युवक की पत्नी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, परन्तु पत्नी की भी मौत हो गई. युवक औद्योगिक क्षेत्र संसारपुर टैरेस में रात की डयूटी कर घर लौटा था. डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया में युवक द्वारा फंदा लगाने की बात सामने आ रही है. बाकी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल पाएगा. पत्नी ने भी कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया व दोनों का पोस्टमार्टम देहरा अस्पताल करवाया जायेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस हर पहलू पर बारिकी से जांच कर रही है.

होटल में महिला पुरुष ने किया था सुसाइड

धर्मशाला (Dharamshala) में गुरुवार को एक महिला और पुरुष ने होटल के कमरे में सुसाइड कर लिया. ये दोनों जिला ऊना के पंजोआ क्षेत्र से भागे थे और धर्मशाला के कैंट रोड पर स्थित एक निजी होटल के कमरा नंबर 405 में रुके हुए थे. यहां पर दोनों ने जहर निगलकर आत्महत्या कर ली. दोनों ने बुधवार रात को जहर निगल लिया था और गुरुवार सुबह होटल स्टाफ को इसकी सूचना मिली.

RELATED ARTICLES

Most Popular