HomeHimachal Newsख़ुशख़बरी : हिमाचल के कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर

ख़ुशख़बरी : हिमाचल के कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर

हिमाचल प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत government employees के लिए बेहद राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि Dharamsala के Tapovan स्थित विधानसभा परिसर में 11 दिसंबर को आयोजित शीतकालीन सत्र में JCC meeting में घोषित Sixth Pay Commission की सिफारिशों के तहत वेतन नियमों को स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : पति को छोड़ प्रेमी संग भागी 2 बच्चों की मां

इसके बाद सभी विभागों के कर्मचारियों के वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसके तहत एक सप्ताह के अंदर-अंदर विभिन्न श्रेणियों के वेतमान संशोधन लागू होंगे। इतना ही नहीं यदि किसी भी श्रेणी में कोई विसंगति रहती है तो उसे संबंधित विभाग के लेखा अधिकारी को ओर से संशोधित किया जाएगा।

लाखों रुपए बन चुका है कर्मचारियों का एरियर(Lakhs of rupees have been made arrears of employees.)
विभाग की तरफ से इस संबंध में Himachal cabinet meeting लेकर सभी विभागों से एजेंडा आइटम भेजने के लिए लिखित में कहा गया है। बता दें कि Himachal Sixth Pay Commission का लाभ प्रदेश के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को एक जनवरी 2016 से मिलेगा। वहीं, सरकार की ओर से 2022 में सभी कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अति दुखद : पुल के नीचे पड़ा मिला 52 वर्षीय शख्स

इतना ही नहीं सरकार की ओर से कर्मचारियों को एरियर का भुगतान किश्‍तों में किया जाएगा। हालांकि, अभी यह निर्धारिक नहीं है कि Himachal government कितनी किश्‍तों में एरियर का भुगतान करेगी। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को लाखों रुपए एरियर बन चुका है, जिसके भुगतान के लिए सरकार को काफी बजट की जरुरत रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular