HomeHimachal Newsहिमाचल के सरकारी स्कूलों में भरे जाएंगे 530 पद

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में भरे जाएंगे 530 पद

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में प्रवक्ता के 530 पद भरे जाएंगे। मंत्रिमंडल की मंजूरी लेने के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रस्ताव बनाने के आदेश दिए गए हैं।
530 posts of spokesperson will be filled in government schools of Himachal Pradesh. The Directorate of Higher Education has been ordered to prepare a proposal for taking the approval of the Cabinet.

प्रधान सचिव शिक्षा देवेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक में बताया गया है कि स्कूल प्रवक्ताओं की सीधी भर्ती की जाएगी।

खुसखबरी : हिमाचल में निकली आशा वर्करों की भर्ती

हिमाचल प्रदेश में खोले गए नए डिग्री कॉलेजों और ग्रामीण, दुर्गम व जनजातीय क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे कॉलेजों में पीरियड आधार पर शिक्षक भर्ती करने के लिए मुख्यमंत्री से मंजूरी लेने का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री को इस बाबत निदेशालय की ओर से प्रस्ताव भेजा जाएगा। स्कूलोें में आउटसोर्स आधार पर नियुक्त कंप्यूटर शिक्षकों को सोसायटी के तहत लाने के लिए नियम बनाने का काम निदेशालय को सौंपा गया है।

करीब 1,300 शिक्षक बीते लंबे समय से आउटसोर्स पर सेवाएं दे रहे हैं। बैठक में कॉलेज प्रिंसिपलों की पदोन्नति के लिए महाधिवक्ता से राय लेने का फैसला भी लिया गया है।

प्रयोगशाला परिचरों को अक्तूबर 2012 से संशोधित ग्रेड पे और पे बैंड देने के लिए मामला वित्त विभाग को भेजने की सहमति भी बनी है।

खुशखबरी : हिमाचल के कर्मचारियों और पेंशनरों को करोड़ों जारी

RELATED ARTICLES

Most Popular