HomeHimachal Newsहिमाचल कर्मचारियों में खुशी की लहर एरियर की पहली किस्त

हिमाचल कर्मचारियों में खुशी की लहर एरियर की पहली किस्त

Himachal Pradesh government can give the first installment of arrears of Rs 50 to 75 thousand to class III and IV employees under the revised pay scale. The first installment of arrears is set to be given to the employees in the second week of September.

Himachal government employees arrears

हिमाचल प्रदेश सरकार संशोधित वेतनमान के तहत तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को 50 से 75 हजार रुपये के एरियर की पहली किस्त दे सकती है। सितंबर के दूसरे सप्ताह में कर्मचारियों को एरियर की पहली किस्त देने की तैयारी है।

वहीं, प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों को पहली किस्त में 30 से 50 हजार रुपये देने पर मंथन जारी है। सितंबर में ही दूसरी किस्त देने की घोषणा भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर सकते हैं।

मंगलवार को राज्य सचिवालय में वित्त विभाग के अधिकारी एरियर की गणना में जुटे रहे। चर्चा है कि अधिकारियों की जगह पहले कर्मचारियों को अधिक एरियर दिया जाएगा। एक-दो दिन के भीतर इस बाबत अंतिम फैसला हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान के एरियर की पहली किस्त देने का बीते दिनों एलान किया है। एक हजार करोड़ रुपये का इसके लिए प्रावधान किया गया है।
(The Chief Minister has recently announced to give the first installment of arrears of revised pay scale to the employees of Himachal Pradesh. A provision of one thousand crore rupees has been made for this.)

वित्त विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सरकार को दो विकल्प का प्रस्ताव भेजा जा रहा है। पहले विकल्प के तहत तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को अधिकारियों के मुकाबले अधिक एरियर देने की सिफारिश की गई है।

दूसरे विकल्प में इन दो श्रेणी के कर्मियों को एरियर का पूरा पैसा एक बार में ही देने का पक्ष भी रखा गया है। अधिकारियों को आगामी किस्त में एरियर देने का प्रस्ताव बनाया गया है। अब प्रदेश सरकार को इस बाबत अंतिम फैसला लेना है कि किस श्रेणी को कितना एरियर दिया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular