HomeHimachal Newsहिमाचल सरकार ने 21 हजार कर्मियों को दिया वेतन वृद्धि का तोहफा

हिमाचल सरकार ने 21 हजार कर्मियों को दिया वेतन वृद्धि का तोहफा

हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा (Himachal government gave gifts to employees)

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने प्रदेश (Jai Ram government of Himachal Pradesh) के सरकारी स्कूलों में कार्यरत मिड-डे मील वर्करों (mid-day meal workers) को राहत देते हुए उनके मानदेय में 900 रुपए की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। बढ़े हुए वेतनमान के साथ अब इन वर्कर्स को प्रतिमाह 3,500 रुपए मानदेय दिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक इस वक्त प्रदेश के विभिन्न सरकारी स्कूलों में कुल 21 हजार मिड -डे मील वर्कर्स तैनात हैं, जिन्हें 2600 रुपए प्रतिमाह वेतनमान मिल रहा था। वहीं, अब सरकार के ऐलान के बाद इन सभी वर्कर्स के मानदेय में 900 रुपए का इजाफा किया गया है।

1 अप्रैल 2022 से होगा लागू

इन्हें बढ़े हुए वेतनमान के साथ अब सभी वर्कर्स को 2600 रुपए की जगह पर 3500 रुपए का भुगतान किया जाएगा। बता दें कि सरकार की ओर से मानदेय में बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2022 से की गई है। वहीं, अबतक जयराम सरकार (Jai Ram government) अपने कार्यकाल में सभी वर्कर्रों के मानदेय में 2 हजार रुपए की बढ़ोतरी कर चुकी है।

दोगुना करने की कर रहे मांग

उधर, इस संबंध में जानकारी देते हुए मिड-डे मील वर्कर यूनियन की प्रदेश महासचिव हिमी देवी ने बताया कि कुछ समय पहले हरियाणा सरकार (Haryana Government) द्वारा मिड-डे मील वर्कर (mid-day meal workers) के मानदेय को दोगुना किया गया है। इसके तहत अब वर्कर्स को 7 हजार रुपए प्रतिमाह वेतनमान दिया जाएगा। ऐसे में उन्होंने भी हरियाणा की तर्ज पर वेतनमान बढ़ाने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular