Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल सरकार ने डिपुओं में घटाया आटा-चावल का कोटा

हिमाचल सरकार ने डिपुओं में घटाया आटा-चावल का कोटा

सस्ते राशन के डिपुओं में इस माह उपभोक्ताओं को 12 किलोग्राम आटा व 5 किलोग्राम चावल मिलेंगे। खाद्य आपूर्ति विभाग (Food Supply Department Himachal ) ने इस माह डिपुओं में सस्ते राशन का कोटा घटा दिया है। बीते 3 माह से डिपुओं में आटा व चावल (flour and rice in the depots) का कोटा लगातार घट रहा है।

वहीं इस माह की ऐलोकेशन भी डिपो संचालकों के पास पहुंच गई है। डिपो संचालकों के पास पहुंची ऐलोकेशन के अनुसार इस माह चावल के कोटे में 1 किलो की कटौती हुई है।

बीते जून माह में उपभोक्ताओं को 13 किलोग्राम आटा और 5.30 किलो चावल दिए गए थे। जून माह में भी यह कटौती की गई थी। जबकि मई माह में उपभोक्ताओं को डिपुओं में 14 किलो आटा और 6 किलो चावल दिए गए थे।

उपभोक्ताओं का कहना है कि डिपुओं में पहले ही आटा कम दिया जा रहा है। कई साल पहले डिपुओं में 20 से 22 किलो आटा सबसिडी पर दिया जाता था लेकिन अब यह कोटा 12 किलो तक पहुंच गया है।

उपभोक्ताओं का कहना है कि एक ओर सरकार गरीब लोगों को सस्ता राशन पहुंचाने की बात करती है वहीं कोटे में कटौती कर रही है जबकि एक परिवार का 12 किलो आटा पर्याप्त नहीं है। वहीं इस माह दालों के दामों में कोई बढ़ौतरी नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular