Friday, March 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में छुट्टियों पर पहली बार हिमाचल हाईकोर्ट

हिमाचल में छुट्टियों पर पहली बार हिमाचल हाईकोर्ट

Himachal High Court during holidays

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट तीन से आठ अक्तूबर तक बंद रहेगा। दशहरे की छुट्टियों में पहली बार दो दिन अदालती कामकाज होगा। चार और छह अक्तूबर को जरूरी मामलों की सुनवाई होगी।
Himachal Pradesh High Court will remain closed from October 3 to 8. For the first time in the Dussehra holidays, there will be two days of court work. The urgent matters will be heard on October 4 and 6.

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

मुख्य न्यायाधीश एए सैयद ने इस बारे में शनिवार को अधिसूचना जारी की है।

अधिसूचना के अनुसार चार अक्तूबर को न्यायाधीश सुशील कुकरेजा और छह अक्तूबर को न्यायाधीश सत्येन वैद्य 11 से 1 बजे तक आवश्यक मामलों की सुनवाई करेंगे। मुख्य न्यायाधीश ने स्पष्ट किया है कि सिर्फ उन्हीं मामलों पर सुनवाई होगी, जो बहुत ही जरूरी होंगे।

CM जयराम ने कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा : बढ़ेगी सैलरी

हाईकोर्ट रजिस्ट्री की तरफ से संबंधित न्यायाधीश के समक्ष मामला रखा जाएगा। न्यायाधीश के अनुमोदन के बाद ही मामलों पर सुनवाई हो सकेगी। हाईकोर्ट के संचालन के लिए चार रजिस्ट्रार की तैनाती भी की गई है।

उन्हें बारी-बारी हाईकोर्ट आने के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले भी दशहरा की छुट्टियों के लिए हाईकोर्ट बंद रहता था, लेकिन छुट्टियों में किसी भी मामले पर सुनवाई नहीं होती थी।

हिमाचल हाईकोर्ट में 16 अधिकारी एवं कर्मचारी पदोन्नत ( 16 officers and employees promoted in Himachal High Court )

आशा वर्कर के पदों के लिए Interview 4 अक्टूबर को

वहीं, हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में कार्यरत 16 अधिकारी एवं कर्मचारी पदोन्नत किए गए हैं। निजी सचिव हेमलता जिस्टू, करण सिंह गुलेरिया, राजीव कुमार और जयप्रकाश को सचिव पदोन्नत किया गया है।

अनुभाग अधिकारी कल्याण सिंह तांटा और युगल किशोर को कोर्ट मास्टर की पदोन्नति दी गई है। संजीव कुमार, सुभाष शर्मा, विक्रांत चंदेल, मंजीत कुमार और सुषमा ठाकुर को निजी सचिव के पद पर तैनाती दी गई है।

आशुलिपिक विनोद कुमार, ऋषि मुखर्जी व निशा कुमारी को जजमेंट राइटर पदोन्नत किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular