HomeHamirpur hp News In Hindi | latest hamirpur hp newsबड़ी खबर : 7.50 लाख हिमाचलियों को पेंशन

बड़ी खबर : 7.50 लाख हिमाचलियों को पेंशन

Chief Minister Jai Ram Thakur said that in the budget it has been announced to reduce the age limit of old age pension to 60 years for all without income limit. Now 7.50 lakh beneficiaries of the state will get the benefit of old age pension schemes, on which 1,300 crore will be spent. Himachal government has decided that zero billing will be done for electricity consumption up to 60 units, which will benefit about 4.50 lakh consumers. He said that cheaper electricity would also be made available at a concessional rate of Re 1 per unit to benefit more than seven lakh consumers consuming electricity between 61 to 125 units. Addressing a public meeting at Bijri Stadium in Barsar assembly constituency on Sunday, the Chief Minister said that the Congress has sat silently after the recent elections in five states and their results.

Himachal old age pension schemes

Chief Minister Jai Ram Thakur ने कहा कि बजट में सभी के लिए बिना आय सीमा old age pension की आयु सीमा को घटाकर 60 वर्ष करने की घोषणा की गई है। अब प्रदेश के 7.50 लाख लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन योजनाओं का लाभ मिलेगा, जिस पर 1,300 करोड़ व्यय किए जाएंगे। हिमाचल सरकार ने निर्णय लिया है कि 60 यूनिट तक की बिजली खपत के लिए जीरो बिलिंग की जाएगी, जिससे लगभग 4.50 लाख उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा कि 61 से 125 यूनिट के बीच बिजली खपत करने वाले सात लाख से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान करने के लिए भी एक रुपए प्रति यूनिट की रियायती दर पर सस्ती बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। रविवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के Bijri Stadium में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों मंे हुए चुनावों और उनके नतीजों के बाद कांग्रेस चुपचाप बैठ गई है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल स्कूलों में अब ये पैटर्न लागू करने जा रही सरकार

हिमाचल में भी पिछले कुछ दिनों से शांति है, वरना आए दिन कुछ न कुछ हल्ला विपक्ष डाले रखता था। हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों मंे कांग्रेस का कुछ नहीं बचेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले चार साल सामान्य परिस्थितियों के नहीं थे। पहले एक साल में हमने पूरे विधानसभा क्षेत्रों के दौरे कर कई शिलान्यास और उद्घाटन किए, लेकिन कोरोना महामारी ने सबकुछ तहस-नहस किया। हमारे सामने बड़ी विचित्र परिस्थितियां थीं कि घर से निकल नहीं सकते थे। प्रश्न था कि काम करें या लोगांे का जीवन बचाएं।

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग और National President JP Nadda के मार्गदर्शन से उन्होंने दोनों काम सफलतापूर्वक किए। Jai Ram Thakur ने कहा कि विपक्ष ने तो हमेशा सवाल ही उठाए। जब हमने प्रदेश में वैक्सीन लगानी शुरू की और कहा कि पहले फ्रंट लाइन वर्कर को लगाएंगे, तो कांग्रेस ने कहा अफवाह फैला दी कि इसके साइड इफेक्ट हैं, इसलिए नेता खुद को नहीं लगा रहे।

जब दो-दो डोज लग गई, तो अब वही विपक्ष के मित्र पूछते हैं कि बूस्टर डोज कब लगेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा जनता की भलाई के लिए काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। बड़सर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने एक साथ 265 करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास किए।

RELATED ARTICLES

Most Popular