HomeHimachal Newsअभ्यर्थियों को राहत : पुलिस भर्ती से बाहर किए युवकों का फिर...

अभ्यर्थियों को राहत : पुलिस भर्ती से बाहर किए युवकों का फिर मेडिकल

Himachal police constable recruitment big news

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने मेडिकल आधार पर हिमाचल पुलिस कांस्टेबल की भर्ती से बाहर किए दर्जनों अभ्यर्थियों को अंतरिम राहत प्रदान की है। Himachal Pradesh High Court has provided interim relief to dozens of candidates excluded from the recruitment of Himachal Police Constable on medical grounds.

कोर्ट ने आईजीएमसी के एमएस को आदेश दिए कि वह संबंधित विशेषज्ञों का मेडिकल बोर्ड गठित करे। मेडिकल बोर्ड में उन विषयों के विशेषज्ञ चिकित्सकों को रखने के आदेश दिए, जिनके आधार पर प्रार्थियों को भर्ती से बाहर कर दिया गया है।

न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान व न्यायाधीश विरेंदर सिंह की खंडपीठ ने मेडिकल रिपोर्ट सील्ड कवर में जल्द से जल्द कोर्ट के समक्ष पेश करने के आदेश भी दिए। The division bench of Justice Tarlok Singh Chauhan and Justice Virender Singh also ordered to present the medical report in sealed cover before the court at the earliest.

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

कांगड़ा जिला में हिमाचल पुलिस भर्ती के दौरान मेडिकल आधार पर कुछ अभ्यर्थियों को बाहर करने पर हाईकोर्ट में चुनौती दी है। During the Himachal Police recruitment in Kangra district, the High Court has challenged the exclusion of some candidates on medical grounds.

प्रार्थियों को अंतरिम राहत देते हुए कोर्ट ने कहा कि कुछ मामलों में अभ्यर्थियों को नेत्र विभाग के डाक्टरों की राय पर बाहर कर दिया गया, जबकि जिस मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था, उसमें हड्डी या सामान्य शल्य चिकित्सा के विशेषज्ञ डाक्टर थे।

इस मेडिकल बोर्ड में संबंधित विषय के विशेषज्ञ डाक्टर न होने के कारण इस बोर्ड को विशेषज्ञों का मेडिकल बोर्ड नहीं कहा जा सकता।

इन परिस्थितियों को देखते हुए कोर्ट ने आईजीएमसी के मेडिकल अधीक्षक को संबंधित विषयों में विशेषज्ञ डाक्टरों का मेडिकल बोर्ड गठित कर याचिकाकर्ताओं का पुन: मेडिकल करने के आदेश दिए।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular