HomeHimachal Newsहिमाचल में अब कब बिगड़ेगा मौसम, जान लें

हिमाचल में अब कब बिगड़ेगा मौसम, जान लें

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है। राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आगामी दो, तीन व चार फरवरी को बारिश व बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है।
जबकि दो व तीन फरवरी को विभाग की ओर से निचले व मध्य पर्वतीय इलाकों में बिजली गिरने व ओलावृष्टि होने का येलो अलर्ट जारी किया है।

क्रिय पश्चिमी विक्षोभ के 2 फरवरी से उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने की बहुत संभावना है। तीन फरवरी को दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पड़ोस में एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है।

दो और तीन फरवरी को मैदानी और निचली और मध्य पहाड़ियों में एक दो स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, बीते दिनों मौसम साफ रहने के कारण लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है। प्रदेश के तापमान में सामान्य से 1-2 डिग्री बढोतरी हुई है। जबकि न्यूनतम तापमान में कोई ज्यादा बदलाब नहीं हुआ है। प्रदेश के जनजातीय इलाकों में बीते सप्ताह हुई बर्फबारी के चलते अभी भी जनजीवन अस्त व्यस्त है।

ऐसे में दोबारा मौसम के मिजाज बिगड़ने के कारण प्रशासन की ओर से लोगों व पर्यटकों को ज्यादा सतर्क रहने व बर्फीली जगहों पर ना जाने की हिदायत दी गई है। उधर, बात करें आज की तो राजधानी शिमला में धूप खिलने के साथ-साथ बादल बने रहे।

Minimum Temperature:

Keylong: -08.4 degree

Max Heating:

Bilaspur: 22.5 degrees

RELATED ARTICLES

Most Popular