Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल विद्यार्थियों को स्कूल वर्दी की सिलाई के लिए मिलेगी Money

हिमाचल विद्यार्थियों को स्कूल वर्दी की सिलाई के लिए मिलेगी Money

Himachal students get money for school uniforms

हिमाचल शिक्षा विभाग ने सभी जिला उपनिदेशकों को पहली से 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल वर्दी की सिलाई के लिए 200 रुपए देने के निर्देश दिए हैं। Himachal Education Department has instructed all the District Deputy Directors to give 200 rupees for sewing school uniforms to the students of class 1 to 10.

अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत वर्ष 2021-22 के लिए विद्यार्थियों को यह राशि दी जाएगी। विभाग ने मामले पर जिलों को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है। गौर हो कि पहली से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 8 लाख से ज्यादा वर्दियों के सैट मंगवाए गए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

हालांकि इस दौरान हिमाचल स्कूलों में वर्ष 2021-22 की नि:शुल्क वर्दी विद्यार्थियों में वितरित कर दी गई है। अब विद्यार्थियों को इसकी सिलाई के लिए 200 रुपए दिए जा रहे हैं। विद्यार्थी या उनके अभिभावकों के खाते में यह राशि डाली जाएगी।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page (CLICK HERE)

इसके साथ ही विभाग अगले वर्ष हिमाचल प्री-नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को नि:शुल्क वर्दी देगा। Along with this, the department will give free uniforms to the students of Himachal Pre-Nursery to Class 12 next year.

himachal news latest, himachal news channel, himachal news live today, himachal news update, himachal news today
RELATED ARTICLES

Most Popular