HomeHimachal Newsघर के पीछे जंगल में मिला 1 माह से लापता ज्योति का...

घर के पीछे जंगल में मिला 1 माह से लापता ज्योति का शव, पति गिरफ्तार

23 साल की ज्योति के मिलने की उम्मीद की लो अब बुझ गई है. लापता होने से ठीक एक महीने के बाद ज्योति का गला सड़ा शव उसके घर के पीछे वाले जंगल से ही बरामद हुआ है. यह मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंद्रनगर उपमंडल का है. (Jogindernagar sub-division of Mandi district of Himachal Pradesh)

बता दे जानकारी के अनुसार, (According to the information) जोगिंद्रनगर उपमंडल के हराबाग क्षेत्र (Harabagh area of ​​Jogindernagar) के नकेहड़ गांव की 23 वर्षीय ज्योति बीते 8 अगस्त से लापता थी. इस बात को लेकर जोगिंद्रनगर थाना (Jogindernagar police station) में प्राथमिकी भी दर्ज थी और ज्योति के मायके वालों ने ससुराल वालों पर प्रताडि़त करने के आरोप भी लगाए थे. जिस दिन ज्योति लापता हुई, उस दिन भी पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. पुलिस ने लापता ज्योति को हर जगह तलाशने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. ना तो ज्योति का कोई फोन नंबर चल रहा था और न ही किसी ने उसे कहीं आते-जाते देखा था. ज्योति के साथ उसका कुत्ता भी चला गया था, जो पांच दिन बाद घर लौट आया था.

मायके वालों का हंगामा
ज्योति की गुमशुदगी को लेकर मायकेवालों ने जमकर हंगामा भी किया था, जिसके बाद पुलिस पर ज्योति को जल्द तलाशने का और ज्यादा दबाव बन गया था. मंगलवार को ज्योति के घर के पीछे वाले जंगल से गांव का ही एक शख्स गुजरा तो उसे गली सड़ी अवस्था में एक शव दिखाई दिया. उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जोगिंद्रनगर थाना पुलिस (Jogindernagar police station) और अन्य फारेंसिक व एक्सपर्ट टीम ने मौके पर आकर शव को कब्जे में भी लिया और साक्ष्य भी जुटाए

पेड पर लटका मिला शव (dead body found hanging on tree)
ज्योति का शव यहां पेड़ पर लटका हुआ था और काफी समय बीत जाने पर वह गल सड़ कर नीचे नाले में जा गिरा. पेड़ पर एक रस्सी लटकी हुई मिली है. ज्योति ने खुद आत्महत्या की है या फिर उसे मारकर लटकाया गया था, इस बात का पता जांच में ही चल पाएगा. फिलहाल पुलिस ने मामले में 306 धारा को जोड़ते हुए ज्योति के पति शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि बुधवार को शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कालेज (Tanda Medical College) में फारेंसिक टीम करेगी. मामले की पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular