HomeHimachal Newsहिमाचल में सरकारी नौकरी : बैठक में बड़ा फैसला - भरे जाएंगे...

हिमाचल में सरकारी नौकरी : बैठक में बड़ा फैसला – भरे जाएंगे 266 पद जानें डीटेल

Kangra Central Cooperative Bank jobs

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के निदेशक मंडल की बैठक (Board of Directors of Kangra Central Cooperative Bank of Himachal Pradesh) का आयोजन चेयरमैन डॉ राजीव भारद्वाज (Chairman Dr. Rajiv Bhardwaj) की अध्यक्षता में किया गया। इस बैठक के दौरान बैंक में ग्रेड वन से ग्रेड फोर तक के खाली पड़े 266 पदों को भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा अन्य कई जरूरी प्रस्तावों पर भी बैठक में मुहर लगाई गई है। तो आईये एक-एक कर जानते हैं उनके बारे में:-

  1. बैंक में ग्रेड वन से ग्रेड फोर तक के खाली पड़े 266 पदों को भरने के लिए डीपीसी प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। डीपीसी में अगले चार माह में कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
  2. बैंक में कर्मचारियों की पदोन्नति का रास्ता भी साफ हो जाएगा।
  3. बैंक में वर्ष 2016 में हुई भर्ती के कर्मी भी अब पदोन्नति के लिए परीक्षा दे पाएंगे।
  4. निदेशक मंडल की बैठक में 80 जलवाहकों की भर्ती दैनिक वेतन भोगी के आधार पर करने का फैसला लिया है। इसके लिए प्रस्ताव पारित कर मंजूरी के लिए सहकारिता विभाग के पंजीयक को मामला भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद दो सप्ताह के भीतर भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी।
  5. प्रबंध निदेशक के पीए को सेवा विस्तार दिए जाने को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया है।
  6. एनपीए को कम करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट का प्रस्ताव भी पारित कर दिया।
  7. बैंक के 50 बड़े डिफाल्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। इनके पास बैंक का 250 से 300 करोड़ रुपये फंसा है।
RELATED ARTICLES

Most Popular