HomeHimachal Newsहिमाचल में फिर घोटाला: महिला IAS समेत 16 के खिलाफ FIR, मुश्किल...

हिमाचल में फिर घोटाला: महिला IAS समेत 16 के खिलाफ FIR, मुश्किल बढ़ेगी

Another bank related scam has come to the fore in Himachal Pradesh. The matter pertains to the branch of Kangra Central Cooperative Bank located in Una district. State Vigilance and Anti Corruption Bureau has registered an FIR in Una in connection with the scam of Rs 19 crore 50 lakh.

Kangra Central Cooperative Bank Scam

Himachal Pradesh में बैंक संबंधित एक और घोटाला सामने आया है। मामला ऊना जिले स्थित Kangra Central Cooperative Bank की शाखा का है। 19 करोड़ 50 लाख रुपए के घोटाले के संबंध में स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने ऊना में एफआइआर दर्ज की है।

यह एफआईआर एक आईएएस अधिकारी सहित कुल 16 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है। इसमें चार कंपनियां भी शामिल हैं। मिली खबर के मुताबिक पिछले Himachal Congress government के समय काल में Una district स्थित KCC Bank द्वारा सब नियमों को ताक पर रखते हुए पंजाब की एक कंपनी को लोन दिया गया था।

जबकि पंजाब में उस कंपनी को डिफालटर करार दिया गया था। बावजूद इसके कंपनी को लोन दे दिया गया। इस मामले के संबंध में एसपी विजिलेंस कार्यालय Dharamshala ने फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट तैयार की थी, जिसके आधार पर कुछ दिन पहले ही सरकार द्वारा विजिलेंस को केस दर्ज करने की औपचारिक स्वीकृति आई थी।

इस पर कार्रवाई करते हुए एडीजीपी विजिलेंस ने स्वीकृति एसपी नार्थ रेंज को भेजी थी। उन्होंने इस संबंध में ऊना विजिलेंस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, मामला ऊना जिले से जुड़ा है तो इसके संबंधित केस भी ऊना जिले में ही फाइल हुआ है।

सचिवालय में फंसी थी फाइल:
इस संबंध में मामला दर्ज करने की मंजूरी से जुड़ी फाइल सचिवालय में बड़े बाबुओं के पास औपचारिकताओं के फेर में फंसी थी। काफी समय के बाद सचिवालय से फाइल राज्य विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो मुख्यालय आई।

अब मामला दर्ज जो जाने से उक्त IASअधिकारी की भी मुश्किलें बढऩी तय है। हालांकि, यह अधिकारी अपना पक्ष रखने से साफ इन्कार कर रही हैं। अब आरोपितों को विजिलेंस पूछताछ के लिए तलब करेगी। आरोपितों को नोटिस भेजे जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular