Tuesday, April 16, 2024
HomeHimachal Newsछुट्टियों के बाद स्कूलों में मास्क पहनकर आएंगे छात्र-शिक्षक

छुट्टियों के बाद स्कूलों में मास्क पहनकर आएंगे छात्र-शिक्षक

हिमाचल में छुट्टियों के बाद स्कूलों में नई गाइडलाइन जारी

New guidelines issued in schools after holidays in Himachal

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए फेस मास्क पहनना (students and teachers to wear face masks mandatory) अनिवार्य कर दिया है। हिमाचल में शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों (winter vacation schools Himachal) में गुरुवार और ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 30 जुलाई से बरसात की छुट्टियां (rainy holidays Himachal Schools) समाप्त होने के बाद नियमित कक्षाएं शुरू होंगी।

Big news for Himachal government employees (CLICK HERE)

निदेशालय की ओर से स्कूलों को जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि विद्यार्थियों के बीच उचित दो गज की दूरी बनना सुनिश्चित की जाए। भोजन करने से पहले और बाद में हाथ धोने के महत्व को समझाया जाए।

स्कूलों को गुरुवार और शुक्रवार को सैनिटाइज किया जाए। पीने के पानी की टंकियों की सफाई भी सुनिश्चित की जाए। शिक्षकों को बूस्टर डोज लगाने के लिए कहा जाए। मिड-डे मिल बनाने वाले कर्मियों (Mid-day mill workers) को फेस मास्क पहनने और सफाई का ध्यान रखने के लिए कहा जाए। हिमाचल शिक्षा निदेशालय ने सर्दी, खांसी, बुखार और जुकाम के लक्षण वाले विद्यार्थियों से स्कूल नहीं आने की अपील भी की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular