HomeHimachal Newsसस्ते राशन की दुकानों से तेल गायब, प्रदेश के डिपुओं में सप्लाई...

सस्ते राशन की दुकानों से तेल गायब, प्रदेश के डिपुओं में सप्लाई न आने से उपभोक्ता पेरशान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सस्ते राशन के डिपुओं (ration depots) में तेल की सप्लाई गायब हो गई है। दालें भी समय पर गोदामों में नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में प्रदेश के कई डिपुओं में दालें व तेल की सप्लाई नहीं हो पाई है। राशनकार्ड धारकों (Ration card holders) को जुलाई माह में एक बार फिर आधा-अूधरा राशन खरीदना होगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के करीब साढ़े 19 लाख उपभोक्ताओं को जुलाई माह में भी महंगें दामों पर बाजार से राशन खरीदना पड़ेगा।

आपको बता दें कारण साफ है कि हिमाचल प्रदेश भर के गोदामों में अभी तक सरसों व रिफाइंड तेल की सप्लाई नहीं पहुंच पाई है। बताया जा रहा है कि तेल के टेंडर अभी तक नहीं हो पाए हैं। इसके चलते तेल की सप्लाई कब आएगी इसकी कोई जानकारी नहीं है। यही नहीं, प्रदेश के अधिकतर गोदामों में दालों की सप्लाई भी समय पर नहीं हो पाई है। हालांकि दालों के टेंडर समय पर हो गए थे, लेकिन सप्लाई गोदामों में समय पर नहीं पहुंच पाई है।

आपको बता दें हालांकि इस बार मलका मसर, चना और उड़द दाल में एक रुपए से लेकर पांच रुपए तक बढ़ोतरी हुई है, जबकि मूंग दाल जरूर तीन से चार रुपए तक सस्ती हुई है। राशनकार्ड धारक भी हर बार आधा अधूरा राशन मिलने से खासे परेशान हैं। सिविल सप्लाई हमीरपुर (Civil Supplies Hamirpur) के एरिया मैनेजर संजीव वर्मा ने बताया कि दालों के टेंडर अभी पांच-छह दिन पहले ही हुए हैं।

ऐसे में अभी तक गोदामों में एक-दो दालें ही पहुंच गई है। शेष दालें भी जल्द पहुंच जाएंगी। इसके अलावा तेल के टेंडर भी हाल ही में हुए हैं। जैसे ही तेल की सप्लाई गोदामों में पहुंचेंगी, उसे भी डिपुओं को समय पर भेज दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular