Homeस्कूलों में फिर Online हो सकती है पढ़ाई, अगले हफ्ते लिया जाएगा...

स्कूलों में फिर Online हो सकती है पढ़ाई, अगले हफ्ते लिया जाएगा निर्णय

In view of the increasing cases of Kovid, the Health Department and the Chandigarh Administration are planning to meet the target of vaccination of children of 12 to 18 years at the earliest so that if there is a possible fourth wave, it does not affect the children.

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए हैल्थ डिपार्टमैंट और चंडीगढ़ प्रशासन जल्द से 12 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने की योजना बना रहा है कि अगर संभावित चौथी लहर आती है तो बच्चों पर इसका असर न पड़े।

15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन का टारगेट 72000 है, अभी तक 91 प्रतिशत बच्चों ने कोविड वैक्सीन की अपनी पहली डोज लगवा ली है, जबकि 53 प्रतिशत बच्चों को अभी तक दूसरी डोज लग चुकी है। वहीं 12 से 14 साल के एज ग्रुप का कुल टारगेट शहर में 45000 है, जिसमें से 31 प्रतिशत बच्चों ने वैक्सीन की अपनी पहली डोज ले ली है। वहीं 0.1 प्रतिशत बच्चों को दूसरी डोज लगी है। हैल्थ सैकेटरी के मुताबिक पी.जी.आई., जी.एम.सी.एच., जी.एम.एस.एच., सिविल हॉस्पिटल मनीमाजरा, सैक्टर-45 और सैक्टर-22 सिविल हॉस्पिटल में कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

जल्द से जल्द वैक्सीन लेकर खुद को सैफ करें। इसके साथ ही 12 साल से 18 साल की आयु के गैर-टीकाकरण वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए चंडीगढ़ प्रशासन अगले सप्ताह में स्कूलों में उनकी उपस्थिति को फिजिकल मोड में प्रतिबंधित करने का निर्णय ले सकता है और ऐसे छात्रों को केवल ऑनलाइन मोड में कक्षाओं में भाग लेने के लिए कहा जा सकता है। डिपार्टमैंट ने लोगों से अपील की है कि वह बच्चों को बिना देरी कोविड के खिलाफ टीका लगवाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular