HomeHimachal NewsDharamshala Hindi News | Dharamshala News In Hindi | धर्मशाला न्यूज़हिमाचल: पैराग्लाइडिंग के दौरान गिरने से युवक की दर्दनाक मौत

हिमाचल: पैराग्लाइडिंग के दौरान गिरने से युवक की दर्दनाक मौत

A big news has come out in Dharamshala district of Himachal Pradesh. It is being said that a painful accident has happened at the paragliding site in Indrunag adjoining the district headquarters. A young man has lost his life in this accident. According to the information received, the pilot took off from the paragliding site Indrunag.

Himachal Pradesh के Dharamshala में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि जिला मुख्यालय के साथ लगते इन्द्रूनाग (Indrunag) में पैराग्लाइडिंग साइट पर एक दर्दनाक हादसा (Accident At Paragliding Site) हुआ है. इस हादसे में एक युवक की जान चली गई है. मिली जानकारी के अनुसार, पैराग्लाइडिंग साइट Indrunag से पायलट ने उड़ान भरी थी. इस दौरान टेकऑफ साइट से उनके सहयोगी जो कि उड़ान भरने में मदद कर रहे थे, वह भी उनके साथ ही पैराशूट में लटक गए. हवा में लटकने के बाद कुछ दूरी पर वह पैराशूट से नीचे गिरए गए और उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़े : हिमाचल आज के समाचार | 16 October 2021

वहीं, मृतक की पहचान Dharamshala दाढनु के रहने वाले 35 वर्षीय युवक के रूप में हुई है. जबकि इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच कर मामले की तफ्तीश कर रहे हैंं. गौरतलब है कि इससे पहले भी धर्मशाला की इंदरूनाग में ऐसा ही हादसा सामने आ चुका है. उसमें भी पायलट और सवारी के साथ एक सहयोगी लटक गए थे और उनकी भी गिरने के कारण मौत हो गई थी. इसके बाद एक बार फिर से ऐसा हादसा होने से समस्त क्षेत्र व पर्यटन नगरी सदमे में आ गई है. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के बारे में क्या खास है? जाने हिन्दी मे

हनीमून मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश आया था (Came to Himachal Pradesh for honeymoon)
वहीं, दो साल पहले Kullu में भी पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा हो गया था. इसमें युवक की मौत हो गई थी, जबकि पायलट की हालत गंभीर हो गई थी. सुरक्षा बेल्ट खुलने के चलते paragliding कर रहा युवक करीब 250 फीट की ऊंचाई से खाई में गिर गया था. मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी. SP Kullu ने बताया था कि कुल्लू में डोभी इलाके में पैराग्लाइडिंग के दौरान नियंत्रण बिगड़ने से अरविंद (27) की मौत हो गई. मृतक चेन्नई का रहने वाला था. हाल ही में उसकी शादी हुई थी और वह हनीमून मनाने के लिए Himachal Pradesh आया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular