HomeHimachal Newsदाल में कंकड़ या कंकड़ में दाल, सरकारी डिपो के राशन की...

दाल में कंकड़ या कंकड़ में दाल, सरकारी डिपो के राशन की गुणवत्ता पर सवाल

What would you say if you bought one kg of pulses and 100 to 150 grams of pebbles came out in it? 150 grams of pebbles are coming out of pulses purchased from government depots. This matter has come up in Jamna Panchayat of Shilai area of ​​district Sirmaur. Questions are being raised about the quality of pulses available in government depots in Himachal Pradesh.

अगर आप एक किलो दाल खरीदे और उसमें 100 से 150 ग्राम तक कंकड़ निकले तो आप क्या कहेंगे। सरकारी डिपो से खरीदी गई दाल से 150 ग्राम कंकड़ निकल रहे हैं। यह मामला जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र की जामना पंचायत में सामने आया है। हिमाचल प्रदेश में सरकारी डिपुओं में मिलने वाली दालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। एक किलो उड़द में 100 से 150 ग्राम कंकड़ निकल रहे हैं। मामला जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र की जामना पंचायत में सामने आया। यहां सस्ते राशन की दुकान पर उड़द की दाल में भारी मात्रा में कंकड़ निकल रहे हैं। जब ग्रामीणों ने विभाग से शिकायत की तो अधिकारी जांच करने भी नहीं आए। कहा कि पांवटा-शिलाई सड़क बंद है। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि रास्ता बंद होने के कारण जामना नहीं जा पा रहे हैं, रास्ता खुलने के बाद सैंपल लिए जाएंगे।

जामना निवासी दलीप सिंह, सोम चंद, जय पाल, राजेश, सतपाल, रघुबीर सिंह, कुलदीप, डीआर चैहान ने बताया कि बुधवार को ग्रामीणों ने जामना राशन डिपो से सामान लिया। घर में उन्होंने उड़द दाल के पैकेट खोले तो उसमें कंकड़ ज्यादा दिखाई दिए। ग्रामीणों ने एक-दूसरे से इस बारे में संपर्क किया तो सभी के दालों में कंकड़ निकल रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि निम्न गुणवत्ता का राशन देकर सरकार लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। राशन की गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया तो ग्रामीण विभाग और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। डिपो होल्डर से बात की तो डिपो होल्डर ज्ञान सिंह ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। खाद्य आपूर्ति विभाग के पांवटा स्थित निरीक्षक राजेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्हें इस बारे में शिकायत मिली है। एनएच 707 बड़वास में बंद है, जिस कारण जामना में जाना संभव नहीं है। सड़क खुलते ही जामना में जाकर सैंपल लिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular