Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsजयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र में अफसरशाही हावी, PWD अधिकारियों ने MTS...

जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र में अफसरशाही हावी, PWD अधिकारियों ने MTS की कवरेज से रोका

PWD Multi Task Worker Recruitment Himachal

हिमाचल में मल्टी टास्क वर्कर भर्ती (Multi Task Worker Recruitment Himachal ) का विवादों से गहरा नाता लगता है। पहले जहां महिलाओं से सीमेंट की बोरी उठाने पर विपक्ष ने सवाल उठाए। वहीं अब इस भर्ती प्रक्रिया को कवरेज करने गए मीडिया कर्मियों को पीडब्ल्यूडी (Multi Task Worker Recruitment PWD) के अधिकारियों ने रोक दिया। मामला सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के गृह क्षेत्र से सामने आया है। बता दें कि सीएम जयराम के सराज विधानसभा क्षेत्र (CM Jairam Saraj assembly constituency) के लोकनिर्माण विभाग (PWD) के कार्यालय में मंगलवार को मल्टी टास्क वर्कर के साक्षात्कार (Interview) लिए जा रहे थेए जिसको लेकर पात्र उम्मीदवारों में भर्ती को लेकर भारी उत्साह दिखा।

मल्टी टास्क वर्कर भर्ती प्रक्रिया में जब स्थानीय मीडियाकर्मी साक्षात्कार और लाइव कवरेज के लिए कार्यलय पहुंचे तो वहां पर लोकनिर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता व ठेकेदार ने कवरेज करने और कोई भी खबर बनाने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि आप साक्षात्कार को लेकर कोई भी खबर नही बनाएंगे ना ही वीडियो बनेगी। यहां तक तक फोटोज लेने से भी रोक दिया गया। जब स्थानीय मीडिया कर्मियों ने अधिकारियों से इस बारे में पूछा तो सभी ने चुपी साध ली।

आपको यह भी बता दें कि जंजैहली में चल रही मल्टी टास्क वर्कर (interview of Multi Task Worker Janjehli) के साक्षात्कार में युवाओं और युवतियों में भारी जोश दिखाए विशेषकर युवतियां इसमें बढ़ चढ़ कर आगे आई हैं। मगर आज जब इस साक्षात्कार की कवरेज करने के लिए मीडिया के लोग (Media Person) कार्यलय आए तो उन्हें अधिशाषी अभियंता बलबीर सिंह और सहायक अभियंता अजय गुप्ता तथा एक अन्य ठेकेदार ने रोक दिया।

ताज्जुब का विषय यह है कि यह साक्षात्कार जो कि खुले में होने चाहिये थे, उसे हाल के अंदर किया जा रहा है। साथ ही कवरेज और फोटोग्राफी पर भी रोक लगा दी गई है। इस घटना से लोगों में खासा रोष है। लोगों का कहना है कि साक्षात्कार में पारदर्शिता होनी चाहिए। इस बारे में जब अधिशासी अभियंता बलबीर सिंह से मौके पर इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आप ना ही वीडियो व ना ही फोटोज ले सकते हैं और ना ही खबर बना सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular