HomeHimachal NewsWeather Himachal : हिमाचल में अगले 3 दिन बारिश और बर्फबारी

Weather Himachal : हिमाचल में अगले 3 दिन बारिश और बर्फबारी

हिमाचल में अगले 3 दिन मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बुधवार से अगले 3 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। capital Shimla में भी सीजन की पहली बर्फबारी की उम्मीद बंधी है।

बुधवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के उच्च पर्वतीय व पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में मौसम के साफ रहने का अनुमान है। 18 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें : अति दुखद : बाइक सवार छात्र-छात्रा को ट्रक ने उड़ाया, मौके पर मोत हुए ‘आदिति’ और ‘दीवाग्तो’

मौसम विभाग के निदेशक डाॅ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि बुधवार को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है जबकि अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

वीरवार व शुक्रवार को प्रदेश के पर्वतीय स्थानों में बारिश के साथ ही बर्फबारी भी होगी। शनिवार को पूरे राज्य में मौसम साफ होगा। उन्होंने बताया कि बर्फबारी से तापमान कम होगा और ठंड तेजी से बढ़ेगी।

मंगलवार को राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश स्थानों में धूप खिलने से मौसम सुहावना रहा और लोगों ने हल्की धूप का आनंद उठाया। हालांकि रात के समय कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है।

यह भी पढ़ें : हिमाचाल: बर्फ से फिसली कार 800 मीटर नीचे गिरी, एक की मौत , 3 चोटिल

Kinnaur, Lahaul-Spiti and Kullu जिलों में पारा माइनस में पहुंच गया है। district Lahaul-Spiti का मुख्यालय Keylong राज्य में सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान -4.6 डिग्री दर्ज किया गया।

Apart from this, Kinnaur’s Kalpa is -4 degree, Manali -0.4, Bhuntar 1.8, Shimla 2.7, Solan 1.2, Sundernagar 2.8, Palampur 4, Kangra 5.8, Mandi 4.2, Bilaspur 6, Hamirpur 5.2, Dalhousie 1.9, Kufri 2.1, Jubbarhatti 4.5 and It was 5.9 degrees in Paonta Sahib. Apart from this, Shimla recorded a maximum temperature of 13.4 degrees Celsius, while Solan recorded 18 degrees, Kalpa 9.4, Sundernagar 16.5, Bhuntar 18.4, Hamirpur 15.5, Una 21.7, Kangra 17.7 and Dharamsala 13.8 degrees Celsius.

RELATED ARTICLES

Most Popular