Friday, March 29, 2024
HomeHimachal Newsविक्रमादित्य : मुझे अपने एरिया में विकास के लिए BJP का सर्टिफिकेट...

विक्रमादित्य : मुझे अपने एरिया में विकास के लिए BJP का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

Rural MLA Vikramaditya Singh said

ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्हें इसके लिए बीजेपी (BJP) के किसी भी प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि स्व वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में इस क्षेत्र में 1500 करोड़ से अधिक के विकास कार्य हुए। Rural MLA Vikramaditya Singh said that he does not need any BJP certificate for this. He said that more than 1500 crore development works were done in this area during the tenure of late Virbhadra Singh.

उन्होंने कहा कि उन्होंने भी इस क्षेत्र में अपनी विधायक निधि से अपने इस कार्यकाल में 90 करोड़ से अधिक के विकास कार्य करवाए हैं।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पूर्व सैनिकों व वीर नारियों के कल्याण को फिर से सुनिश्चित करेगी। Vikramaditya Singh said that if the Congress government is formed in the state, the welfare of ex-servicemen and Veer Naris will be ensured again.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व सीएम स्व वीरभद्र सिंह ने इस दिशा में बहुत से कार्य किए। Vikramaditya Singh said that former CM Late Virbhadra Singh did a lot of work in this direction.

उन्होंने प्रदेश में सैनिक कल्याण कोष की स्थापना के साथ साथ सैनिक कल्याण केंद्रों की स्थापना की।

उन्होंने इनके पुनः रोजगार को भी सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर एक रैंक एक पेंशन की विसंगतियों को भी दूर करेगी। He also ensured their re-employment. He said that the Congress will also remove the discrepancies of One Rank One Pension if voted to power.

आज अपने निर्वाचन क्षेत्र शिमला ग्रामीण के बनुटी में पूर्व सैनिक एवं वीर नारी गौरव सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने इस दौरान पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को सम्मानित भी किया।

उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण में यह अपनी तरह का पहला समारोह है, जिसमें वीर सैनिकों और उनके परिजनों से एक ही स्थान में मिलने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि भविष्य में वह हर साल ऐसे आयोजन करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि सेना में सैनिक देश भक्ति का जज्बा लेकर जाता है।

उन्होंने कहा कि सेना में अग्निपथ योजना पर केंद्र सरकार को पुनः विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह योजना देश हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी सोच हमेशा ही सकरात्मक रही है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास (Holistic Development) और युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही इस दिशा में प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में बीजेपी क्षेत्रवाद की राजनीति कर लोगों को बांटने का प्रयास करती रही है। उन्होंने लोगों को इसके प्रति सचेत करते हुए कहा कि उन्हें गुमराह नहीं होना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular