HomeHamirpur hp News In Hindi | latest hamirpur hp newsशिक्षा विभाग ने फिर बदला शेड्यूल : स्कूलों में तीन से 19...

शिक्षा विभाग ने फिर बदला शेड्यूल : स्कूलों में तीन से 19 जनवरी तक छुट्टियां

himachal pradesh school news, school opening in himachal 2021, when will colleges reopen in himachal pradesh 2021, when will school reopen in himachal pradesh 2020, himachal pradesh school college news today, himachal schools, himachal schools reopen, himachal schools closed, himachal school news, himachal school teacher, winter holidays in himachal schools, covid cases in himachal schools, schools in himachal pradesh , schools reopening in himachal pradesh, best schools in himachal pradesh, himachal pradesh schools, himachal cabinet decision on schools, himachal pradesh cbse schools, himachal pradesh news on schools and colleges, himachal pradesh schools reopening, himachal pradesh schools and colleges, himachal pradesh schools latest news, himachal pradesh schools closed himachal boarding schools

Schools closed Kullu Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के सरकारी और स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूलों में 3 से 19 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी। प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव के बाद शुक्रवार को कुल्लू जिला के शेड्यूल में भी बदलाव कर दिया गया है।

17 दिन की इन छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई को जारी रखने के लिए व्हाट्सएप से शिक्षण सामग्री देने का कार्य जारी रहेगा। हर घर पाठशाला अभियान के तहत विद्यार्थियों की पढ़ाई करवाई जाएगी।

उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को जिला उपनिदेशक कु्ल्लू को छुट्टियों के शेड्यूल में किए गए बदलाव के संदर्भ में पत्र जारी कर दिया है। पुराने शेड्यूल के तहत कुल्लू जिला के स्कूलों में 26 दिसंबर से 11 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहता था।

Himachal Education Department changed the schedule of holidays: Holidays in Kullu schools from January 3 to 19

अब शिक्षा निदेशालय ने इस शेड्यूल को बदलकर 3 जनवरी से 19 जनवरी तक कर दिया है। बीते दिनों निदेशालय की ओर से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 3 से 8 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई है, जबकि इन स्कूलों में पुराने शेड्यूल में 26 से 31 दिसंबर तक छुट्टियां रहती थी।

विद्यार्थी पांच जनवरी तक सुधार सकेंगे आवेदनों में गलतियां 

प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए शुरू की गई मेधा प्रोत्साहन योजना के आवेदनों में हुई गलतियों को पात्र विद्यार्थी 5 जनवरी तक ठीक करवा सकेंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से शुक्रवार को इस संदर्भ में पत्र जारी किया गया है।  शिक्षा निदेशालय ने योजना के तहत शामिल होने वाले विद्यार्थियों की मेरिट सूची भी जारी की है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 में मेधावी प्रोत्साहन योजना में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को कोचिंग लेने के लिए सरकार की ओर से वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि निदेशालय के पास प्राप्त हुए कई आवेदनों में अशुद्धियां पाई गई हैं। इन त्रुटियों को दूर करने के लिए शिक्षा निदेशालय ने छात्रों को 5 जनवरी तक का मौका दिया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular