HomeHimachal Newsसितंबर में बच्चों की बल्ले-बल्ले, स्कूल की छुट्टियां ही छुट्टियां

सितंबर में बच्चों की बल्ले-बल्ले, स्कूल की छुट्टियां ही छुट्टियां

If you guys also go to school everyday and are waiting for maximum holidays in the month of May. So there is a great news for all of you, you will get to see a lot of holidays that kids can have fun with.

September school holidays in Himachal

अगर आप लोग भी रोज स्कूल जाते हैं और मई के महीने में सबसे ज्यादा छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, आपको ढेर सारी छुट्टियां देखने को मिलेंगी, जिससे बच्चे मौज-मस्ती कर सकते हैं।

क्योंकि बच्चा अधिक से अधिक दिनों से स्कूल कॉलेज बंद होने का इंतजार कर रहा है, तो आइए जानते हैं। कितने दिन स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे, कितने दिन होंगे त्योहार, कितने दिन होंगे फ्री हॉलिडे, पूरी लिस्ट नीचे दी गई है.

सितंबर महीने में देखा जा रहा है कि लगातार छुट्टियां हैं छुट्टियां 1 सितंबर से लेकर लगातार 29 सितंबर के बीच में बहुत ज्यादा छुट्टियां मिल रहा है जिससे बच्चे मौज कर सकते हैं कितने दिन छुट्टी रहेंगे पूरी लिस्ट को जरूर देखें नीचे विस्तार से बताया गया है ।

School Holidays in September : अगस्त का महीना अब लगभग समाप्त होने जा रही है और सितंबर का महीना जल्द शुरू हो जाएगी बच्चों को उत्सुकता तेजी से बढ़ते जा रहा है कि अगले महीने में कितने दिन छुट्टियां रहेंगे जिस तरीके से अगस्त महीना में लगातार 10 से 15 दिन छुट्टी रहा क्या उसी तरीका से अगले महीने में भी छुट्टियां मिलेंगी तो आप सभी बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी है द्वारा छुट्टियां का भरमार सितंबर महीने में होने जा रहा है September के महीने में कितने दिन स्कूल बंद रहेगा, उसके बारे में जानकारी देंगे।

बच्चों के अभिवाक उनकी छुट्टी के अनुसार ही बहार जाने के प्लान या घर के कामो को व्यवस्थित करते है। बच्चों के मन में स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है। आज वो उत्सुकता को पूरा कर रहे आइए जानते है

तंबर माह में ही शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिक्षक दिवस पूरे भारत में हर साल 5 सितम्बर को, शिक्षकों को हमारी शिक्षा के साथ ही समाज और देश के लिए बहुमूल्य योगदान के लिए एक सम्मान देने के लिए हर वर्ष ये दिवस मनाया जाता है। School Holiday

सितंबर में इतने दिन रहेंगे स्कूल बंद (Schools will remain closed for so many days in September)

4 सितम्बर 2022, रविवार

10 सितम्बर 2022, दूसरा शनिवार

11 सितम्बर 2022, रविवार

18 सितम्बर 2022, रविवार

23 सितंबर 2022, शुक्रवार शहीदी दिवस / हरियाणा युद्ध नायकों का शहादत दिवस

25 सितम्बर 2022, रविवार

26 सितंबर 2022, सोमवार महाराजा अग्रसेन जयंती

Holiday in September

4 September 2022, Sunday

10 September 2022, 2nd Saturday

11 September 2022, Sunday

18 September 2022, Sunday

23 September 2022, Friday Martyrdom Day / Martyrdom Day of Haryana War Heroes

25 September 2022, Sunday

26 September 2022, Monday Maharaja Agrasen Jayanti

इतने सारे छुट्टियां है जो अगले महीने 1 सितंबर में मिलने जा रही है यह सारी छुट्टियां आधिकारिक तौर पर सरकार के आदेश अनुसार दिया जाएगा हो सकता है इस छुट्टी में से कुछ ऐसे छुट्टियां भी है जो स्कूल में नहीं दिया जा सके या फिर कुछ ऐसे ही छुट्टियां है जो स्कूलों के द्वारा दिया जा सकता है जिसमें दर्शाया नहीं गया है

RELATED ARTICLES

Most Popular