HomeHimachal Newsत्यौहारी सीजन पर राशन डिपो में पहुंची गीली चीनी, गुणवत्ता पर उठे...

त्यौहारी सीजन पर राशन डिपो में पहुंची गीली चीनी, गुणवत्ता पर उठे सवाल

त्यौहारी सीजन पर राशन डिपो में पहुंची गीली चीनी, गुणवत्ता पर उठे सवाल

त्यौहारी सीजन में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन डिपो को सप्लाई चीनी की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। निगम से डिपो को आपूर्ति हुई चीनी गीली है। इसे देखते हुए Food and Supplies Department ने राशन डिपो पर चीनी के सैंपल भरे हैं। Food and Supplies District Controller Narendra Dhiman की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई है। विभाग ने इन सैंपलों को जांच के लिए भेज दिया है। हैरानी की बात यह है कि राशन डिपो में मिलने वाले राशन पर समय-समय पर सवाल खड़े होते रहते हैं। कभी दालों की गुणवत्ता पर सवाल खड़े होते हैं तो कभी आटे पर। इस बार चीनी की गुणवत्ता कटघरे में खड़ी हो गई है।

इसके कारण उपभोक्ता भी काफी परेशान हैं। डिपुओं पर मिलने वाला राशन काफी महंगा हो गया है और अब बाजार में और डिपो में मिलने वाले राशन के दामों में थोड़ा ही अंतर रह गया है। इस पर डिपुओं में घटिया राशन मिलने से लोग इससे परहेज कर रहे हैं लेकिन गरीबों को मजबूरी में यही राशन लेना पड़ रहा है। पिछले महीने ही दालों में 3 रुपए से लेकर 9 रुपए तक की वृद्धि की गई थी। यही नहीं, एपीएल और करदाताओं को मिलने वाले राशन और बाजार में मिलने वाले राशन में मामूली-सा अंतर है और फिर भी डिपुओं पर घटिया राशन मिलने से सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। विभाग को शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने बुधवार को राशन डिपुओं का निरीक्षण कर चीनी के सैंपल भरे हैं। ये सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति विभाग सोलन नरेंद्र धीमान ने बताया कि विभाग को शिकायत मिली थी कि डिपुओं पर गीली चीनी मिल रही है, जिसे देखते हुए टीम ने बुधवार को सोलन की विभिन्न उचित मूल्यों की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान पाया गया कि चीनी बिल्कुल गीली थी, जिसके सैंपल ले लिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular