HomeHimachal Bilaspur News | Bilaspur News In Hindi | Bilaspur की ताज़ा खबरे हिन्दी मेंछुट्टियों में भी स्कूलों में बुलाए जाएंगे विद्यार्थी

छुट्टियों में भी स्कूलों में बुलाए जाएंगे विद्यार्थी

himachal pradesh school news, school opening in himachal 2021, when will colleges reopen in himachal pradesh 2021, when will school reopen in himachal pradesh 2020, himachal pradesh school college news today, himachal schools, himachal schools reopen, himachal schools closed, himachal school news, himachal school teacher, winter holidays in himachal schools, covid cases in himachal schools, schools in himachal pradesh , schools reopening in himachal pradesh, best schools in himachal pradesh, himachal pradesh schools, himachal cabinet decision on schools, himachal pradesh cbse schools, himachal pradesh news on schools and colleges, himachal pradesh schools reopening, himachal pradesh schools and colleges, himachal pradesh schools latest news, himachal pradesh schools closed himachal boarding schools

3 January से देश में 15 से 18 वर्ष आयु के विद्यार्थियों के लिए शुरू हो रहे वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए छुट्टियों के दौरान भी Himachal Pradesh schools में विद्यार्थी बुलाए जाएंगे। प्रदेश के शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी और ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 3 जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां घोषित की गई हैं। 

आपको बता दे हिमाचल में वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाने के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बुधवार को सभी जिला उप निदेशकों को पत्र जारी कर 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थियों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शेड्यूल तैयार करने के निर्देश दिए हैं। 

इसी कड़ी में शिक्षा निदेशक ने बताया कि शेड्यूल के मुताबिक विद्यार्थियों को छुट्टियों के दौरान नजदीकी स्कूलों में बुलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घोषित किए गए इस अभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षकों को भी छुट्टियों के दौरान स्कूलों में आना होगा।

बताया गया है कि 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थी प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में सभी स्कूल और कॉलेज प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि इन आयु वर्ग के विद्यार्थियों को चिह्नित कर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने के लिए कहा जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular