Wednesday, May 8, 2024
HomeHamirpur newsउचित मूल्य की दुकानों में दालें हुई महंगी, जिन उपभोक्ताओं को चीनी...

उचित मूल्य की दुकानों में दालें हुई महंगी, जिन उपभोक्ताओं को चीनी नहीं मिली उन्हें सितंबर में मिलेगा डबल कोटा

प्रदेश भर के सस्ते राशन के डिपुओं में मिलने वाली दाल चना व उड़द दाल महंगी हो गई है। राशनकार्ड धारकों को दाल चना के 16 रुपए और उड़द दाल के 5 रुपए अधिक चुकाने पड़ेंग। इसके अलावा APL कोटे की मूंग दाल भी 8 रुपए तक महंगी हो गई है।

जिन उपभोक्ताओं को अगस्त में चीनी का कोटा नहीं मिल पाया है। उन्हें सितंबर में चीनी का डबल कोटा मिलेगा। दाल चना NFSA व APL कोटे का 16-16 रुपए तक बढ़ा दिए हैं, जबकि APLT कोटे में महज एक रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह उड़द दाल में तीनों वर्गों में पांच-पांच रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

मूंग दाल APLT कोटे की आठ रुपए तक महंगी हुई है, जबकि NFSA व APLकोटे की दाल एक-एक रुपए तक जरूर सस्ती हुई है। इसके अलावा मल्का मसर दाल में NFSA व APL कोटे में जहां एक-एक रुपए की बढ़ोतरी हुई है। APL कोटे में मल्का मसर दाल के दामों में दो रुपए का इजाफा हुआ है।

प्रदेश सरकार ने दाल चना के 19,197 क्विंटल, उड़द दाल के 16,188 क्विंटल, मल्का दाल के 12,750 क्विंटल और मूंग दाल के 6530 क्विंटल सप्लाई ऑर्डर किए गए हैं।

स्टेट सिविल सप्लाई कारपोरेशन हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव वर्मा ने बताया कि सरकार ने दालों के ऑर्डर शुक्रवार को जारी कर दिए हैं। ऐसे में सिविल सप्लाई के गोदामों में दालों की सप्लाई दो-तीन दिनों के अंदर पहुंचना शुरू हो जाएगी। राशनकार्ड धारकों को सिंतबर माह में पूरा राशन उपलब्ध करवाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular