Monday, April 22, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा

हिमाचल में 26 दिसंबर से 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियों (Schools and colleges in Himachal winter holidays) की घोषणा कर दी है। जैसे ही सर्दी का मौसम शुरू हुआ। इसके मुताबिक स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां घोषित (Holidays declared in schools and colleges) कर दी गईं. इस बार स्कूलों में 17 दिन की शीतकालीन छुट्टियां होंगी, जबकि आउटर सिराज में छुट्टियां 1 जनवरी से 15 फरवरी तक रहेंगी.

आपको बता दे की कालेजों में पहली जनवरी से पांच फरवरी तक अवकाश रहेगा, जिसके चलते शीतकालीन अवकाश को लेकर सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर आई है। स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थी बेसब्री से सर्दियों की छुट्टियों का इंतजार कर रहे है, लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है।

स्कूलों में 17 दिनों की छुट्टियों की घोषणा

स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों (Winter holidays in schools) की घोषणा कर दी गई। इस बार सर्दियों में बच्चों को परेशानी न हो इसके लिए स्कूलों ने 17 दिनों की छुट्टियों की घोषणा की है.

26 दिसंबर से लेकर 11 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी, जबकि आउटर सराज में पहली जनवरी से 15 फरवरी तक सरकार के द्वारा शीतकालीन अवकाश के रूप में छुट्टियां घोषित की गई है। इन छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूलों में लागू रहेगी।

हालांकि, सरकार छुट्टी घोषित करने से एक-दो दिन पहले एक और अधिसूचना जारी करेगी. सरकारी आदेश के मुताबिक, 26 दिसंबर से 11 जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे और 12 जनवरी से स्कूल शुरू होंगे. 16 फरवरी को आउटर सिराज में स्कूल शुरू होंगे।

उधर, शिक्षा विभाग उच्चतर उपनिदेशक कुल्लू शांति शर्मा के अधीक्षक सतीश चंद ने बताया कि आउट सिराज में पहली जनवरी से 15 फरवरी और अन्य शीतकालीन स्कूलों में 26 दिसंबर से 11 जनवरी 2024 तक अवकाश रहेगा। वहीं राजकीय महाविद्यालय कुल्लू के प्रिंसीपल डा. रोशन लाल का कहना है कि कालेजों में पहली जनवरी से पांच फरवरी 2024 तक अवकाश रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular