Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल अगस्त में बच्चों की बल्ले-बल्ले, छुट्टियां ही छुटियां, देखें ये लिस्ट

हिमाचल अगस्त में बच्चों की बल्ले-बल्ले, छुट्टियां ही छुटियां, देखें ये लिस्ट

August schools & colleges holidays Himachal

खुशखबरी वाली बात यह है कि अगर आप भी रोज स्कूल जाते हैं और जुलाई के महीने में ज्यादा से ज्यादा छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, आपको ढेर सारी छुट्टियां देखने को मिलेंगी, जिससे बच्चे मौज-मस्ती कर सकते हैं। क्योंकि बच्चा अधिक से अधिक दिनों से स्कूल कॉलेज बंद होने का इंतजार कर रहा है, तो आइए जानते हैं। कितने हिमाचल में दिन स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे (Schools and colleges will be closed in Himachal), कितने दिन होंगे त्योहार, कितने दिन होंगे फ्री हॉलिडे, पूरी लिस्ट नीचे दी गई है।

छुट्टी का दिन : बरसात के मौसम का स्कूल

अगस्त 2022 में छुट्टियां है। गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। स्कूल हॉलिडे बिग ब्रेकिंग (Himachal School Holiday Big Breaking) ऐसे में बच्चों को सीजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलने वाला है। दरअसल अगले महीने स्कूलों में बच्चों को लंबी छुट्टियां मिलने वाली हैं क्योंकि इस महीने आजादी नहीं बल्कि रक्षाबंधन आने वाला है.

अगले महीने अगस्त में देखा जाए तो बरसात की छुट्टी नहीं होती है, फिर भी देखा जाए तो 8 से 10 दिन की छुट्टी दी जा रही है। ऐसे में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan), स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) और जन्माष्टमी (Janmashtami) और रविवार समेत करीब देखा जाए तो 8 दिन से लेकर 10 दिन तक का अवकाश होता है।

हिमाचल में अगस्त की छुट्टियां (August holidays in Himachal)

हिमाचल में सभी छुट्टियों को मिलाकर 8 दिनों के लिए स्कूल बंद रहने वाला है, अगर आप भी कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं छुट्टियों की लिस्ट। स्कूल की छुट्टियां

ये रही छुट्टियों का लिस्ट

  1. रविवार 7 अगस्त 2022 -दिन रविवार
  2. रक्षाबंधन 11 अगस्त 2022- दिन गुरुवार
  3. दूसरा शनिवार 13 अगस्त 2022- दिन शनिवार
  4. रविवार 14 अगस्त 2022- दिन रविवार
  5. स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2022- दिन सोमवार
  6. जन्माष्टमी 18 अगस्त 2022- दिन गुरुवार
  7. रविवार 21 अगस्त 2022 -दिन रविवार
  8. रविवार 28 अगस्त 2022- दिन रविवार ।
RELATED ARTICLES

Most Popular