Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsभारी बारिश के कारण बंद हुई सडक़ों से HRTC के एक हजार...

भारी बारिश के कारण बंद हुई सडक़ों से HRTC के एक हजार से ज्यादा रूट प्रभावित, ज्यादतर शिमला, मंडी और कुल्लू के रूट बंद

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण बंद हुई सडक़ों के कारण HRTC के एक हजार से ज्यादा रूट अभी तक बहाल नहीं हो पाए हैं। HRTC प्रबंधन से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में अभी तक कुल 1091 रूट बंद हैं। सबसे ज्यादा रूट शिमला, मंडी और कुल्लू (Shimla, Mandi and Kullu) जिला में प्रभावित हैं।

कुल्लू यूनिट में अभी तक 152 बसों के रूट प्रभावित हैं। रामपुर यूनिट के 108 रूट बंद हैं। वहीं सरकाघाट यूनिट में 100 रूट और तारादेवी यूनिट में 74 रूट बंद हैं। HRTC के रूट बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

प्रदेश में HRTC कुल 3804 रूटों पर बसों का संचालन करती है। इन रूटों के बंद होने से प्रदेश के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। HRTC की बसें प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात का एकमात्र जरिया है।

स्कूलों को जाने वाले बच्चे और दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी HRTC की बसों में ही सफर करते हैं। बच्चों व कर्मचारियों ने एचआरटीसी की बसों में पास बनाए होते हैं, लेकिन हजारों रूटों पर बसें न चलने के कारण लोगों को दिक्कतों का करना पड़ रहा है। एचआरटीसी प्रबंधन से प्राप्त जानकारी के अनुसार 137 बसें अभी भी प्रदेश के अलग-अलग जगहों में फंसी हुई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular