Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में 100 रुपये की ओर प्याज के दाम, करवाचौथ पर केले...

हिमाचल में 100 रुपये की ओर प्याज के दाम, करवाचौथ पर केले ने लगाई छलांग कीमत पहुंची 100 रुपये

त्योहारी सीजन में हिमाचल प्रदेश और पूरा देश महंगाई की मार झेल रहा है। उनका साफ़ प्रभाव रसोईघर में देखा जा सकता है। प्याज की कीमतें (Onion prices) बढ़ती जा रही हैं और प्याज अब शतक के करीब पहुंच रहा है। फिलहाल हिमाचल प्रदेश में प्याज (Onion prices in Himachal Pradesh Rs 70 to Rs 80) की कीमतें 70 रुपये से 80 रुपये के बीच हैं. आने वाले दिनों में प्याज की कीमतों में गिरावट की उम्मीद है.

जानकारी के मुताबिक धर्मशाला में पहले टमाटर और अब प्याज ने आंसू निकाल दिए हैं. यहां प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है. बाजार में अब सब्जियां भी 50 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक कीमत पर बिक रही हैं. सेब की बाजार कीमत 200 रुपये है. वहीं, करवा चौथ में केले की कीमत 100 रुपये दर्ज हो गई है.

क्या है हिमाचल में प्याज (Rate of onion in Himachal) का रेट यहाँ जानें ताज़ा रेट

शिमला में प्याज (Onion rates in Shimla Rs 70 to Rs 80) के रेट 70 से 80 रुपये के बीच हैं. संजौली, छोटा शिमला में दाम 80 से 90 रुपये के बीच हैं. इसी तरह ऊना जिले में मंडी में थोक में प्याज का रेट 60 रुपये किलो है, जबकि बाजार में यह 70 से 80 रुपये किलो बिक रहा है. छोटी काशी मंडी में प्याज के दामों में 10 रुपये की कटौती हुई है. बीते दो दिन प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा था. वहीं, अब बुधवार को 70 रुपये किलो बिक रहा है. इसके अलावा, मंडी जिले में आलू 35 रुपये, टमाटर 40, भिंडी 35, लौकी 50 रुपये बिक रही है. प्रशासन की तरफ से ये रेट तय किए गए हैं. इसी तरह शिमला मिर्च 100 रुपये, गाजर 55 रुपये प्रति किलो रेट चल रहा है.

एक हफ्ते में दो गुना हुए रेट

मंडी शहर की सब्जी मंडी में विक्रेता राज कुमार ने बताया कि प्याज की सप्लाई में कमी हुई है. जबकि बाजार में प्याज की मांग ज्यादा है. ऐसे में रेट बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार को रेट में 10 रुपये की कटौती हुई है. उन्होंने प्याज के रेट में कमी की उम्मीद जताई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular