Tuesday, May 7, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में बेरोजगारी का आलम, एक पद के लिए 4200 उम्मीदवारों ने...

हिमाचल में बेरोजगारी का आलम, एक पद के लिए 4200 उम्मीदवारों ने दी परीक्षा

Himachal 4200 candidates for one post JOA (IT)

प्रदेश भर में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा रविवार को विद्युत बोर्ड लिमिटेड में इलैक्ट्रीशियन के 112 पदों व जेओए (आईटी) के 1 पद की भर्ती के लिए हजारों युवाओं ने अपना भाग्य आजमाने के लिए छंटनी परीक्षा दी।
Thousands of youth took the retrenchment examination to try their luck for the recruitment of 112 posts of Electrician and 1 post of JOA (IT) in Electricity Board Limited by Himachal Pradesh Staff Selection Commission across the state on Sunday.

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

प्रदेश भर से बड़ी संख्या में आए आवेदनों को देखते हुए आयोग ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 60 परीक्षा केंद्र बनाए थे। प्रदेश में इन 60 परीक्षा केंद्रों पर हजारों युवाओं ने 2 संवर्गों इलैक्ट्रीशियन पोस्ट कोड 973 के 112 पदों व जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-1000 के एक पद के लिए हजारों युवाओं ने लिखित परीक्षा दी।

Pre Nursery Teacher recruitment (NTT) Himachal

इलैक्ट्रीशियन के 112 पदों के लिए 12 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था। इस संवर्ग की परीक्षा सुबह के सत्र में 10 से 12 बजे के बीच सम्पन्न हुई जबकि जेओआईटी संवर्ग की परीक्षा दूसरे सत्र में आयोजित की गई।

डिग्री काॅलेज हमीरपुर में परीक्षा केंद्र स्थापित किया गया जहां बड़ी संख्या में युवाओं ने परीक्षा दी जबकि कई युवा अनुपस्थित भी रहे। आयोग के सचिव डाॅ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई हैं।

10 महीने में नहीं दिया तो 10 दिनों में क्या देंगे OPS : CM जयराम ठाकुर
An examination center was established in Degree College Hamirpur where a large number of youth appeared for the examination while many youth remained absent. Secretary of the Commission Dr. Jitendra Kanwar told that the examinations have been completed in a peaceful atmosphere.

हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 693 पदों पर भर्ती

प्रदेश में बेरोजगारी का आलम यह है कि सूबे के बेरोजगारों ने एक अनार सौ बीमार की कहावत को पछाड़ते हुए जेओए (आईटी) के मात्र एक पद के लिए लगभग साढ़े 4 हजार युवाओं ने कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय में आवेदन किया।

आयोग ने जांच में इसमें से लगभग 4200 के करीब आवेदन सही पाए, जिन्हें परीक्षा में शामिल होने के लिए लैटर जारी किए। जेओए (आईटी) की परीक्षा रविवार को दूसरे सत्र में आयोजित की गई, जिसके लिए प्रदेश भर में 45 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। बताते हैं कि बड़ी संख्या में छात्र फार्म भरने के बावजूद परीक्षा देने नहीं पहुंचे।

RELATED ARTICLES

Most Popular