Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal Newsसड़क हादसे में हिमाचल का जवान विजय कुमार भी शहीद

सड़क हादसे में हिमाचल का जवान विजय कुमार भी शहीद

शिमला जिले (Shimla district) के बसंतपुर ब्लॉक के डिमणी (दाड़गी) के बाबाराम शर्मा के बेटे नायक विजय शर्मा की उस समय मौत हो गई जब सेना का एक ट्रक लेह लद्दाख में खाई में गिर (army truck fell into a gorge in Leh Ladakh) गया। शहीदों की शहादत की आधिकारिक जानकारी सेना की ओर से शोक संतप्त लोगों को दी गई।

सैनिक के पार्थिव देह को लेह से हवाई मार्ग से चंडीगढ़ और सड़क मार्ग से बसंतपुर ले जाएगा । सोमवार को उनका पार्थिव शरीर घर लाया जाएगा, जिसके बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. शहीद विजय शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं।

लेह-लद्दाख हादसे में 9 जवान हुए शहीद, एक घायल

शनिवार को लेह से छह किलोमीटर दूर नौमा तहसील के क्यारी में एक सैन्य ट्रक के खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से आठ सैनिक शहीद हो गए। एक ही समय में दो लोगों को लेह के अस्पताल (hospital in Leh) ले जाया गया, उनमें से एक की वहां मौत हो गई और एक युवक का इलाज किया जा रहा है. 9 शहीदों में एक जूनियर ऑफिसर और आठ जवान शामिल हैं। ये सैनिक कारू गैरीसन से क्यारी की ओर बढ़ रहे थे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर ने जताया शोक

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने भारतीय सेना के सभी शहीद 9 जवानों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने संवेदना जताते हुए हुए शोक संतप्त परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

RELATED ARTICLES

Most Popular