Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal NewsHRTC अब स्पेशल बसों का 20 फीसदी अतिरिक्त किराया नहीं लेगा

HRTC अब स्पेशल बसों का 20 फीसदी अतिरिक्त किराया नहीं लेगा

प्राकृतिक आपदा की स्थिति में सैलानियों और स्थानीय लोगों को रेस्क्यू करने के लिए उपलब्ध करवाई जाने वाली एचआरटीसी की स्पेशल बसों के एवज में 20 फीसदी अतिरिक्त किराया वसूल नहीं किया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इसे लेकर निर्देश जारी किए हैं। सामान्य तौर पर एचआरटीसी स्पेशल बसों की बुकिंग पर 20 फीसदी (HRTC special buses charges 20 per cent extra fare) अतिरिक्त किराया वसूलता है क्योंकि बुकिंग के बाद यह बसें खाली लौटती हैं।

एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि आपदा की स्थिति में एचआरटीसी की प्राथमिकता कमाई नहीं है बल्कि लोगों को सकुशल सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाना है। उप मुख्यमंत्री के निर्देशों को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

दिल्ली राजघाट पर फंसी HRTC की 40 बसें

एचआरटीसी की 40 साधारण और वोल्वो बसें दिल्ली राजघाट (Delhi Rajghat) पर फंस गई हैं। चालक परिचालक भी बसों के साथ दिल्ली में ही फंस गए हैं। सड़कों पर जल भराव के चलते इन बसों को निकालना कठिन हो गया है।

यह भी पढ़े पंजाब रोडवेज की बस पांचवे दिन ब्यास नदी में मिली, चालक का मिला शव

निगम की 6 वोल्वो भी राजघाट पर फंसी हुई हैं, हालांकि दिल्ली से शिमला, सरकाघाट, हमीरपुर (Delhi to Shimla, Sarkaghat, Hamirpur) के लिए संचालित होने वाली वोल्वो सिंघु बार्डर (Singhu border) पर उपलब्ध हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular