Monday, May 6, 2024
HomeHimachal Newsकरंट लगने से 22 वर्षीय युवक की मौत, सदमें में माता-पिता

करंट लगने से 22 वर्षीय युवक की मौत, सदमें में माता-पिता

कांगड़ा की ताज़ा खबर

हिमाचल प्रदेश में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरे प्रदेश से एक के बाद एक हादसे की खबरें आती रहती हैं. इसी कड़ी में एक मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले से सामने आया है.

जहां बताया जा रहा है कि बिजली का करंट लगने से एक 22 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई है। युवक एक कंपनी में काम करता थाए जहां काम करते उसे अचानक करंट लग गया। जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

काँगड़ा के इंदौरा में एक निजी कंपनी में करता था काम

ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के जिला कांगड़ा (Indora sub-division under Kangra) के तहत आते उपमंडल इंदौरा के भदरोया गांव में एक उद्योग में काम कर रहे एक 22 वर्षीय कामगार युवक की करंट लगने से घायल हो गया।

करंट लगने के बाद हालांकि उसे तुरंत इलाज के लिए पठानकोट के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भेज दिया है।

करंट लगने से युवक की मौत

मामले की पुष्टि करते हुए एक पुलिस ने बताया कि ड्यूटी समय करंट लगने से एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। मृतक का नाम साहिल कलेर उम्र 22 साल पुत्र विजय कुमार है। जो कि तहसील फतेहपुर के बनकेहड़ (Bankehar of Tehsil Fatehpur) का रहने वाला था।

यह भी पढ़े  हिमाचल में सड़क हादसा : तेज रफ्तार वाहन ने तीन को कुचला दर्दनाक मौत

किसकी गलती, जांच की उठाई मांग

वहीं इस हादसे के बाद लोगों ने आरोप लगते हुए कहा कि उपमंडल इंदौरा में अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न उद्योग स्थापित हैं। अक्सर इस तरह के हादसे यहां घटित होते रहते हैं। जिसके जिम्मेदार पूर्णत उद्योगों के मालिक ही हैं। लोगों का आरोप है कि अधिकतर उद्योग मालिक सरेआम नियमों का उल्लंघन करते हैं। उद्योग में काम करने वाले कामगारों को सेफ्टी उपकरण तक नही देते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular