Saturday, May 4, 2024
HomeHimachal Newsअत्यधिक दुखद : झूला झूलते वक्त हो गई 9 साल की मासूम...

अत्यधिक दुखद : झूला झूलते वक्त हो गई 9 साल की मासूम बच्ची की मौत

हिमाचल प्रदेश से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है जिस पर बात करेंगे हिमाचल के सोलन (Solan Himachal Pradesh) में झूला झूलते समय एक बच्ची की जान चली गई। बच्ची चुन्नी से बने झूले पर झूल रही थी। इस दौरान झूले के लगातार गोल-गोल घूमने से चुन्नी बच्ची के गले में फंस गई।

आपको बता दें कि जिससे दम घुटने से बच्ची बेहोश हो गई। बेहोश होता देख पास में खेल रही छोटी बहन ने मां-बाप को इसकी सूचना दी। परिजन बच्ची को लेकर आनन फानन अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : हिमाचल सरकार ने बंद कर दिए 24 कॉलेज ; अब छात्रों का क्या होगा

यह भी आपको बता दे कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए Arki Hospital भेजा, लेकिन वहां पोस्टमार्टम की सुविधा न होने के चलते शव को IGMC Shimla भेजा गया है।

छोटी बहन भी पास में ही खेल रही थी

जो सूचना अभी तक हमें मिली है उसके अनुसार Arki की Dumaihar panchayat के मांडला गांव में सलीम मोहम्मद के घर के बाहर लगे पेड़ पर चुन्नी से झूला बनाया गया था। जिस पर रविवार दोपहर उसकी 9 वर्षीय बेटी सिमरन झूला झूल रही थी। उसके पास में ही छोटी बहन भी खेल रही थी। झूलते समय झूला तेजी से गोल-गोल घूमने लगा। जिसके चलते सिमरन की गर्दन चुन्नी में फंस गई और दम घुटने से बेहोश हो गई।

यह भी पढ़े :  हिमाचल के निजी स्कूलों के लिए फरमान : यहाँ देखें पूरी जानकारी

झूले से निकालकर Kunihar hospital लेकर पहुंचे परिजन

बड़ी बहन को बेहोश होता देख छोटी ने मां-बाप को इसके बारे में सूचना दी। जिसके बाद परिजन तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा की सिमरन की गर्दन चुन्नी में फंसी हुई थी। आनन फानन परिजन सिमरन को झूले से निकालकर Kunihar hospital लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शव को पोस्टमार्टम के लिए शिमला भेजा

DSP Darlaghat Sandeep Sharma ने बताया कि झूला झूलने के दौरान फंदा लगने से बच्ची की मौत की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस टीम अस्पताल पहुंची। जहां से पोस्टमार्टम के लिए शव अर्की अस्पताल भेजा, लेकिन वहां पोस्टमार्टम की सुविधा न होने के चलते बच्ची के शव को IGMC भेजा गया है। जहां पर पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। वहीं, बच्ची की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular