Sunday, May 5, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsराजधानी शिमला से हवाई सेवाएं शुरू, हर दिन मिलेगी सुविधा

राजधानी शिमला से हवाई सेवाएं शुरू, हर दिन मिलेगी सुविधा

शिमला से दिल्ली और धर्मशाला के बीच हवाई यात्रा का प्लान बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। नागरिक उड्डयन विभाग ने मौसम साफ होते ही अब शिमला से धर्मशाला और दिल्ली के बीच काफी दिनों बाद हवाई सेवाएं बहाल कर दी है। शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट प्रबंधन के पदाधिकारियों का कहना है कि मौसम साफ होने के बाद 25 अगस्त से धर्मशाला और दिल्ली के लिए नियमित उड़ाने शुरू कर दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी दिनों के लिए मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।

अब रोजाना शिमला से हवाई उड़ाने भरने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में पिछले दिनों से लगातार जारी बारिश के कारण 9 अगस्त से हवाई सेवाएं बंद थी। इसके चलते यात्रियों को सडक़ मार्ग से ही यात्रा करनी पड़ रही थी। मंगलवार को भी शिमला से धर्मशाला और दिल्ली के लिए हवाई सेवाएं बहाल करने की योजना थी, लेकिन बारिश व धुंध से यह संभव नहीं हो पाया। मानसून सीजन में बारिश से हवाई सेवाओं पर भी इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। नागरिक उड्डयन विभाग का कहना है कि नौ अगस्तर से लगातार शिमला से दिल्ली और धर्मशाला के लिए फ्लाइट रद्द की गई है।

100 फीसदी सीटों पर सबसिडी

शिमला से धर्मशाला जाने के लिए 100 फीसदी सीटें सब्सिडाइज है, जबकि शिमला-दिल्ली के बीच केवल 50 फीसदी सीटों पर ही सबसिडी प्रदान की जाती है। धर्मशाला जाने के लिए सबसिडी के साथ एक तरफ की टिकट का मूल्य 3600 के करीब है।

समयसारिणी

दिल्ली से शिमला के लिए सुबह 6:45 पर उड़ान भरी जाती है, जो 8:00 बजे शिमला पहुंचती है। शिमला से 8:50 बजे धर्मशाला के लिए उड़ान है, जो 10 बजे धर्मशाला पहुंचती है। वापसी में धर्मशाला से 10:20 मिनट पर विमान शिमला से उड़ान भरता है, जोकि 11:25 पर शिमला पहुंचता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular