Friday, May 17, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsदिल्ली से कांगड़ा का हवाई सफर दुबई से महंगा, यहाँ जानें क्या...

दिल्ली से कांगड़ा का हवाई सफर दुबई से महंगा, यहाँ जानें क्या है इसका कारण

धर्मशाला में आईपीएल मैच (IPL match in Dharamshala) के दौरान महंगी हवाई यात्रा ने पर्यटकों की मुसीबत बढ़ा दी है। पांच और नौ मई को धर्मशाला में आईपीएल मैचों के मद्देनजर नियमित हवाई यात्रियों के लिए एक अजीब स्थिति पैदा हो गई है। जो दिल्ली और धर्मशाला के बीच आसमान छूते हवाई किराए से परेशान हैं।

आपको बता दे की दिल्ली और धर्मशाला के बीच हवाई किराया आमतौर 6000 और 7000 के बीच रहता है, लेकिन पांच और नौ मई को धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैचों के कारण इसमें कई गुना बढ़ोतरी देखी गई है, जिससे यहां आने वाले पर्यटको की मुश्किलें बढ़ गई है। क्रिकेट प्रेमी तो जैसे कैसे यह टिकट खरीद रहे हैं, लेकिन आम रूटीन में जाने वाले हवाई यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है ।

लोगों का कहना है कि जिस राशि में पर्यटक दुबई घूम कर आ जाते हैं उस राशि में दिल्ली से कांगड़ा की टिकट मिल पा रही है, जबकि मुंबई और गोवा का सवाल है तो इस राशि में दो हवाई यात्री दिल्ली से मुंबई आना-जाना हो सकता है । दीगर है जहां सरकार बड़ा हवाई अड्डा स्थापित करने की फिराक में है, लेकिन मौजूदा समय में महंगी हवाई यात्रा लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। एक तरफ जम्मू से श्रीनगर का किराया 3000 और दिल्ली से कांगड़ा का किराया दस गुना होना गलत है ।

ट्रैवल एजेंट भी मानते हैं की इतना भारी भरकम कराया पर्यटन को नुकसान पहुंचा सकता है। भले ही आईपीएल मैच को लेकर हवाई टिकट महंगी हुई है, लेकिन पर्यटन सीजन के दौरान मई-जून में वैसे भी किराए बढ़े हुए हैं। लोगों का कहना है कि इस पर सरकार को कोई ठोस कदम उठाने होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular