Friday, May 17, 2024
Homeराज्यDelhi Newsदिल्ली में 223 कर्मचारी हटाए गए, उपराज्यपाल ने दिया आदेश

दिल्ली में 223 कर्मचारी हटाए गए, उपराज्यपाल ने दिया आदेश

Let us tell you that the then chairperson of Delhi Women Commission, Swati Maliwal is a Rajya Sabha MP of Aam Aadmi Party. He resigned from his post on January 5 this year.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi Lieutenant Governor VK Saxena) ने दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission employees) के कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई की है. उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना के आदेश पर दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया. आरोप है कि तत्कालीन दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना अनुमति के उनकी नियुक्ति की थी.

दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर DCW एक्ट का हवाला दिया गया है। बताया जाता है कि इनमें से केवल 40 पदों को ही आयोग से मंजूरी मिली थी. DCW के पास ठेके पर कर्मचारी रखने का अधिकार नहीं है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली महिला आयोग डिपार्टमेंट के एडिशनल डायरेक्टर की तरफ से जारी इस आदेश में ये भी कहा गया है कि नई नियुक्तियों से पहले जरूरी पदों का कोई मूल्यांकन नहीं हुआ था और न ही अतिरिक्त वित्तीय बोझ की अनुमति ली गई थी।

आपको बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की तत्कालीन अध्यक्ष स्वाती मालीवाल (Delhi Women Commission, Swati Maliwal) आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं। इसी साल 5 जनवरी को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular