Wednesday, May 22, 2024
HomeHimachal NewsHPBOSE HPTET : हिमाचल प्रदेश TET के लिए आवेदन शुरू, 800 रुपये...

HPBOSE HPTET : हिमाचल प्रदेश TET के लिए आवेदन शुरू, 800 रुपये शुल्क के साथ इस तारिक तक करें अप्लाई

हिमाचल प्रदेश टीईटी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बोर्ड द्वारा निर्धारित 8 विषयों की टीईटी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण हेतु विंडो सोमवार, 9 अक्टूबर से ओपेन कर दी और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित परीक्षा शुल्क 800 रुपये के साथ 30 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, हिमाचल प्रदेश के एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये ही है।

जो उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश राज्य के सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों में इन विषयों के शिक्षक (Teachers) के रूप में काम करना चाहते हैं, उन्हें हिमाचल प्रदेश बोर्ड द्वारा आयोजित एचपीटीईटी 2023 के लिए क्वालिफाई प्राप्त करनी होगी।

HPBOSE HPTET Registration: कहां और कैसे करें आवेदन? यहाँ जानें

एचपीटीईटी 2023 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट, hpbose.org पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई करना होगा।

HPBOSE HPTET 2023 नोटिफिकेशन लिंक
HPBOSE HPTET 2023 आवेदन लिंक

हिमाचल प्रदेश बोर्ड द्वारा जारी एचपीटीईटी 2023 नोटिफिकेशन में दिए गए शेड्यूल के मुताबिक जो उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि तक पंजीकरण नहीं करते हैं, उन्हें 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक विंलब शुल्क के साथ अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा।

HPBOSE HPTET 2023 Dates: इन तारीखों पर होंगी परीक्षाएं

HPBOSE ने सभी 8 विषयों की टीईटी परीक्षाओं के आयोजन की तारीखों का एलान कर दिया है। अधिसूचना के मुताबिक एचपीटीईटी 2023 का आयोजन 26 नवंबर से 9 दिसंबर के बीच 2.30-2.30 घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 10 बजे से और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular