Saturday, May 4, 2024
HomeIndiaबड़ा सड़क हादसा : सेना का ट्रक खाई में गिरा, 16 जवान...

बड़ा सड़क हादसा : सेना का ट्रक खाई में गिरा, 16 जवान शहीद

Big road accident: Army truck fell into ditch, 16 soldiers martyred

Breaking News आपको बता दे की Sikkim में big road accident हुआ है। यहां एक painful road accident में सेना के 16 army jawan martyred हो गए है। army official के मुताबिक घटना Gema, North Sikkim में हुई। accident vehicle तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह Thangu की ओर बढ़ा था।

आपको बता दे की PRO Defense Lt Col Mahendra Rawat के मुताबिक, Jemaa के रास्ते में वाहन एक तीखे मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया। एक बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला जा रहा है। इसमें दुर्भाग्य से तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया। इस दुख की घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।

Injured soldiers are admitted in Bengdubi Army Hospital

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Sikkim में road accident में घायल चार जवानों को airlifted करके पहले Siliguri स्थित Bagdogra में उतारा गया। इसके बाद यहां Bengdubi स्थित Army Hospital में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इन चारों जवानों का इलाज यहां चल रहा है।

Chief Ministers of West Bengal, Sikkim expressed condolences

Sikkim Chief Minister Prem Singh Tamang ने भी गहरा दुख व्यक्त किया। Tamang ने tweet किया कि Jemaa में हुई accident में हमारे 16 brave soldiers की जान चली गई। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायल हुए चार जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ने भी जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया कि North Sikkim में हुई सड़क दुर्घटना में Indian Army के 16 बहादुर जवानों की मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं। ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

President Draupadi Murmu Sikkim road accident

President Draupadi Murmu ने Sikkim में एक road accident में Indian Army के वीर जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। वहीं, Prime Minister Narendra Modi ने भी हादसे पर दुख जताया। पीएम ने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Defense Minister Rajnath Singh expressed grief over the incident। उन्होंने कहा कि North Sikkim में एक road accident के कारण Indian Army के Jawan की जान जाने का गहरा दुख है। राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Defense Minister Rajnath Singh expressed grief over the incident।

All possible help was provided to the injured: Amit Shah

Amit Shah ने जवानों की मौत पर दुख जताया और कहा कि घायलों को इलाज के लिए हरसंभव सहायता मुहैया कराई गई है। शाह ने ट्वीट किया कि सिक्किम में हुई सड़क दुर्घटना में हमारी सेना के बहादुर जवानों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों को हर संभव सहायता प्रदान की गई है। उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular